Advertisment

JMI Short-term Courses: जमिया में शॉर्ट टर्म कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 18 अगस्त लास्ट डेट

जेएमआई ने सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (CIE) में अपने स्किल बेस, शॉर्ट टर्म कोर्स की घोषणा की है, साथ ही एडमिशन भी शुरू हो चुकी है.

author-image
Priya Gupta
New Update
JMI Short-term Courses

Photo-Social Media

JMI Short-term Courses: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में यूजी-पीजी कोर्स के लिए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन इस यूनिवर्सिटी में केवल यूजी-पीजी कोर्स ही नहीं करवाए जाते बल्कि कई शॉर्ट टर्म कोर्सेस भी होते हैं. जेएमआई ने सेंटर फॉर इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप (CIE) में अपने स्किल बेस, शॉर्ट टर्म कोर्स की घोषणा की है, साथ ही एडमिशन भी शुरू हो चुकी है. जो उम्मीदवार इस शॉर्ट को करना चाहते हैं वे आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अगस्त 2024 है. उम्मीदवार समय सीमा से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें.

Advertisment

इन शॉर्ट टर्म कोर्सेस का उद्देश्य प्रतिभागियों को उच्च मांग वाले क्षेत्रों में व्यावहारिक कौशल और ज्ञान से लैस करना है. इस अवसर का उद्देश्य प्रतिभागियों को नए कौशल विकसित करने, उनकी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाने और उनकी रोजगार क्षमता में बढ़ाने में मदद करेगा.

इन शॉर्ट कोर्सेस में एडमिशन ले सकते हैं

  1. Basics of Digital Marketing
  2. Performance Marketing
  3. Data Science
  4. Ethical Hacking
  5. Learn UI/UX
  6. AI & ML
  7. Basics of Tailoring and Embroidery
  8. Advanced Tailoring and Embroidery
  9. Basics of Beautician Training
  10. Advanced Beautician Training
  11. Basics of Bakery Training
  12. Advanced Bakery Training

जामिया मिलिया इस्लामिया,दिल्ली के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक है, इसकी स्थापना 1920 में हुई थी और इसे विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त है. जामिया रिसर्च के क्षेत्र में अपने योगदान के लिए जाना जाता है. इसके अलावा यहां पर यूपीएससी की फ्री में तैयारी कराई जाती है. यहां से कई टॉपर्स भी निकले हैं. जामिया की फीस बहुत कम हैं,और एजुकेशन बहुत बढ़िया है. यहां एडमिशन के लिए सीयूईटी परीक्षा पास करनी होती है, साथ ही जेएमआई के खुद के भी एग्जाम होते हैं.

ये भी पढ़ें-Quiz: जंगल है लेकिन पेड़ नहीं, नदी है लेकिन पानी नहीं, शहर है लेकिन घर नहीं, बताओ वह क्या है?

jmi admissions jmi admissions in ug pg jmi admission
Advertisment
Advertisment