Advertisment

JEE Main 2025: अगले साल जनवरी में हो सकती है जेईई मेन्स की परीक्षा, जल्द आने वाला है नोटिस

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Mains 2025) पहले सेशन की परीक्षा जनवरी 2025 सप्ताह के अंतिम सप्ताह में होने वाली है. जल्द ही उम्मीदवारों के लिए ऑफिशियल नोटिस जारी होने वाली है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
JEE Mains 2025 exam

Photo-social media

Advertisment

JEE Main 2025: हर साल दो बार जेईई मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जाता है. इस परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवार तैयारी करते हैं. अगले साल यानी साल 2025 में जेईई मेन्स की परीक्षा कब आयोजित होगी इसे लेकर स्टूडेंट्स अपडेट जानना चाहता है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा  (JEE Mains 2025) पहले सेशन की परीक्षा जनवरी 2025 सप्ताह के अंतिम सप्ताह में होने वाली है. उम्मीद है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जेईई मेन परीक्षा तिथि 225 की घोषणा करेगी.

Advertisment

पिछले साल नवंबर में शुरू हुआ था रजिस्ट्रेशन

पिछले रुझानों के अनुसार नवंबर में पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगी. पिछले साल जेईई मेन परीक्षा दो सत्रों, जनवरी और अप्रैल में आयोजित की गई थी. पिछले साल जेईई मेन जनवरी परीक्षा के लिए 12 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. पहले सत्र के लिए जेईई मेन रजिस्ट्रेशन 2025 विंडो नवंबर में उपलब्ध होने की संभावना है.

जो छात्र आगामी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं और जिन्होंने उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे राष्ट्रीय स्तर की इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे.जेईई मेन रजिस्ट्रेशन 2025 लिंक पिछले रुझानों के अनुसार 1 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर होस्ट किए जाने की संभावना है.

Advertisment

छात्रों को साल में दो बार जेईई मेन परीक्षा देने की अनुमति होगी. दोनों सत्रों के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों को रजिस्ट्रेशन फीस के साथ-साथ 500 रुपये से 1,000 रुपये तक का एक्स्ट्रा फीस देना होगा, जो उनकी कैटगरी पर निर्भर करेगा.

ये भी पढ़ें-10 अक्टूबर को यूपी में लगने वाला है रोजगार मेला, 900 पदों पर होगी भर्ती, जानें कैसे करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-Diploma Courses: 10वीं पास हैं तो कर लें ये डिप्लोमा कोर्स, खुल जाएंगे नौकरी के कई रास्ते

education JEE Main 2024 Result JEE Main 2024 jee main 2024 syllabus JEE Main Education News Hindi Jee Main Answer Key
Advertisment
Advertisment