Advertisment

झारखंड में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट के दौरान 25 अभ्यर्थी बेहोश, तीन की मौत

फिजिकल टेस्ट के दौरान 25 उम्मीदवार बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें इलाज कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Police Physical Test

photo-Social Media

Jharkhand Constable Recruitment: झारखंड के पलामू में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से पहले फिजिकल टेस्ट चल रहा था. इसमें कई उम्मीदवारों ने भाग लिया लेकिन फिजिकल टेस्ट के दौरान 25 उम्मीदवार बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें इलाज कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया.  इलाज के दौरान तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई है.पलामू जिले के मेदिनीनगर स्थित मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किए गए उम्मीदवारों में से दो की मौत वहीं हुई, जबकि एक अन्य की मौत रांची के रिम्स में हुई. पुलिस अधिकारी मणिभूषण प्रसाद ने पुष्टि की है कि इनमें से 20 वर्षीय अमरेश कुमार, 25 वर्षीय अरुण कुमार और 25 वर्षीय प्रदीप कुमार शामिल हैं.

Advertisment

कैसे हुई मौत?

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. आरके रंजन ने बताया कि शुरुआती जांच में मौत होने की वजह सांस फूलने को बताया गया है. इसके अलावा, उन्हें संदेह है कि उम्मीदवारों को सहनशक्ति बढ़ाने के लिए बेहोश करने वाली दवा दी गई हो सकती है. फिलहाल मौत के कारणों की गहराई से जांच की जा रही है. इस घटना के बाद, अधिकारियों ने फिजिकल टेस्ट के समय में बदलाव करने का फैसला किया गया है. पहले फिजिकल टेस्ट सुबह 9 बजे आयोजित होते थे, लेकिन अब इसे सुबह 4:30 बजे से कराने का फैसला किया गया है.

गिरिडीह के एक उम्मीदवारों को ICU में भर्ती कराया गया

Advertisment

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. पुलिस के अनुसार, पलामू जिले में भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट के दौरान अब तक करीब 100 अभ्यर्थी बेहोश हो चुके हैं. यह भर्ती प्रक्रिया 9 सितंबर तक चलने वाली है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने प्रक्रिया को सुचारू और सुरक्षित बनाने के लिए तत्काल कदम उठाए हैं.

 इसके अलावा ऐसा ही मामला गिरिडीह जिले से भी आया था, हां एक युवक, जिसका नाम सुमित है, अचानक बेहोश हो गया और उसे सदर अस्पताल गिरिडीह के ICU में भर्ती करवाया गया. उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है, इस मामले में भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गिरिडीह के जिलाधिकारी को तुरंत संज्ञान लेने के निर्देश दिए हैं. इस प्रकार की घटनाएं न केवल भर्ती प्रक्रिया की सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं, बल्कि उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी बेहतर उपायों की जरूरत को भी उजागर करती हैं.

ये भी पढ़ें-RBI ने जारी किया ग्रेड B परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

ये भी पढ़ें-'इस्लाम नहीं कहता कुरान के अपमान पर मौत की सजा' CII के चेयरपर्सन ने बताया क्या कहता है इस्लामिक कानून

ये भी पढ़ें-जारी होने वाला BPSC एग्जाम का नोटिफिकेशन, जान लें एज लिमिट सहित पासिंग मार्क्स

Police constable police job JK Police Jobs Ap Police Constable Bihar Police Constable Bihar Police Job Bihar Police Constable 2020
Advertisment
Advertisment