Advertisment

JPSC Recruitment 2024: झारखंड में निकली सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने फॉरेस्ट रेंजर के लिए वैकेंसी निकली है.आवेदन की प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द कर लें.

author-image
Priya Gupta
New Update
sarkari naukri 2024

Photo-Social Media

JPSC Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने फॉरेस्ट रेंजर के लिए वैकेंसी निकली है.आवेदन की प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू हो चुकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द कर लें. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 अगस्त है. दो बार आवेदन की डेट आगे बढ़ाई गई है. इसलिए जिन्होंने आवेदन नहीं किया है वे अप्लाई कर लें. क्योंकि इसके बाद जरूरी नहीं डेट आगे बढ़े.

Advertisment

ऑफिशियल वेबसाइट jpsc.gov.in पर 30 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 170 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवारों के पास कृषि, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान, ह्यूमैनिटी, वनस्पति विज्ञान, केमेस्ट्री, भूविज्ञान, गणित, फिजिक्स, सांख्यिकी, प्राणी विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान या संबंधित विषयों में ऑनर्स या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल, मैकेनिकल, केमिकल में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

ऐसे करें इस भर्ती के लिए अप्लाई

  • सबसे पहले जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jpsc.gov.in पर जाएं.
  • इसके बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करें.
  • अब मांगी जानकारी भरकर सहायक वन संरक्षक के पदों के लिए आवेदन करें.
  • जरूरी क्रेंडेंशियल और डिटेल्स के साथ पोर्टल पर अपनी लॉगिन करें.
  • अब डॉक्यूमेंट अपलोड करें, फीस पेमेंट करें.
  • फॉर्म भरने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की एक प्रति का प्रिंटआउट निकाल लें.

एप्लीकेशन फीस 

फॉरेस्ट रेंजर के पदों पर आवेदन के लिए जनरल,ईबीसी,बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपए एप्लीकेशन फीस देना होगा.वहीं एससी और एसटी वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए है.

चयन प्रक्रिया

झारखंड पीसीएस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को मेन्स एग्जाम, प्रीलिम्स एग्जाम, इंटरव्यू, फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास होना होगा. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. 

सैलरी कितनी मिलेगी

 

चयनित कैंडिडेट्स को वन क्षेत्र पदाधिकारी के पदों पर 9300-34800(ग्रेड पे-4200) (लेवल-6)  रुपए का शुक्ल आय के रुप में भुगतान किया जाएगा.

bis sarkari naukri latest Sarkari Naukri 2022 Live Sarkari Naukri sarkari naukri
Advertisment
Advertisment