Advertisment

JSSC CGL में हुई गड़बड़ी तो रोक दी जाएगी भर्ती, आयोग ने दिया भरोसा

झारखंड जेएसएससी परीक्षा को लेकर हाल ही में उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि पेपर लीक को लेकर जांच कराया जाए. इस संबंध में आयोग ने कहा कि आरोप अगर सही पाए जाएंगे तो भर्ती को रोक दिया जाएगा.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
JSSC CGL

photo-social Media

Advertisment

झारखंड में आए दिन सरकारी परीक्षा को लेकर पेपर लीक की खबरे सामने आती रहती है, ऐसे में छात्रों का मनोबल न टूटे इसलिए झारखंड कर्मचारी आयोग ने छात्रों को भरोसा दिलाया है कि हाल ही में हुई जेएसएससी परीक्षा में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आरोप सही मिले तो परीक्षा प्रक्रिया होल्ड कर दी जाएगी. ये भरोसा जेएसएससी के चेयरपर्सन प्रशांत कुमार ने दिलाया है. बुधवार को हुए प्रेस कॉन्फेंस में उन्होंने कहा कि सिर्फ सील खुलने से पेपर लीक नहीं हो सकता है. 

Advertisment

प्रमाण देने पर होगी जांच

आरोप लगाने वाले को प्रमाण भी देने होंगे, तभी जांच होगी. अगर प्रमाण नहीं देते हैं तो ये लगेगा कि यह एक षड्यंत्र है. अध्यक्ष ने कहा कि ये हो सकता है कि प्रश्न पत्र रिपीट हो सकते हैं, इससे पेपर लीक नहीं हो सकता है. प्रश्नपत्रों को रैंडमली सलेक्ट किया गया था. पेपर में किसी भी तरह की कदाचार की शिकायतों पर सीसीटीवी जांच औऱ मजिस्ट्रेट से पूछताछ की जा सकती है. उन्होंने कहा कि पेपर ओएमआर शीट की डिजिटल कोडिंग की गई है. 

राज्यपाल से लगाई मदद की गुहार

Advertisment

उम्मीदवारों ने अगर चूक की है तब भी पता चल सकेगा कि पेपर किस सेंटर के उम्मीदवार का है. उन्होंने आंसर की एक दो दिन में जारी करने की बात कही है. आपत्ति के  लिए पांच दिन दिन का समय मांगा है.अभ्यर्थियों ने सीजीएल परीक्षा को रद्द करने के लिए राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार से शिकायत की है. साथ ही परीक्षा लेने वाली एजेंसी और संलिप्त व्यक्तियों पर कार्रवाई की मांग की है. उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि परीक्षा शुरू होने से पहले आंसर-की लोगों को मिल गई थी. 

ये भी पढ़ें-आज बंद हो जाएगी GATE परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जल्द करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-दिहाड़ी मजदूर के बेटे ने पास की JEE एडवांस्ड परीक्षा, लेकिन गरीबी ने छीनी सीट, सुप्रीम कोर्ट ने की मदद

JSSC CGL Jssc cgl recruitment 2022 JSSC
Advertisment
Advertisment