Advertisment

यहां निकली रेंजर और सहायक वन संरक्षक की भर्ती, ऐसे करें इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन

जेपीएससी ने सरकारी नौकरी के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल 170 वन क्षेत्र पदाधिकारी और 78 सहायक वन संरक्षक के पदों को भरा जाएगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Govt Jobs

Photo-JPSC

Advertisment

JSSC Vacancy: झारखंड के उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि जेपीएससी ने सरकारी नौकरी के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन की प्रक्रिया 29 जुलाई से शुरू होगी, और आखिरी तारीख 10 अगस्त 2024 तय की गई है. जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं वे अप्लाई कर लें. आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे. इस जॉब नोटिफिकेशन में सभी जानकारी दे दी गई है. इस भर्ती अभियान के तहत कुल  170 वन क्षेत्र पदाधिकारी और 78 सहायक वन संरक्षक के पदों को भरा जाएगा.

क्या होनी चाहिए योग्यता

इस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास दोनों पदों के लिए अभ्यर्थियों को कृषि, कृषि अभियांत्रिकी, पशुपालन व पशु चिकित्सा विज्ञान, वनस्पति शास्त्रत्त्, रसायन विज्ञान, वानिकी, भूगर्भ शास्त्रत्त्, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी, जंतु विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान में से किसी एक में स्नातक या सिविल, मैकेनिकल व केमिकल में इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए. वहीं आयु सीमा की बात करें तो 21 साल से 35 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है. 

एग्जाम में प्रारंभिक परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे. इसमें सामान्य अध्ययन का पेपर 150 अंकों का होगा। परीक्षा दो घंटे की होगी. रिक्ति के दस गुना से कम अभ्यर्थी होने पर सीधे मुख्य परीक्षा होगी.

इतनी मिलेगी सैलरी

वन क्षेत्र पदाधिकारी-  9300-34800 (ग्रेड पे – 4200) (लेवल -6) 

ऐसे होगा चयन 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा से गुजरना होगा, इसमें पास होने वाले को मेन्स परीक्षा देनी होगी, फिर फिजिकल टेस्ट होगा तब जाकर इंटरव्यू होगा.इन सब को पास करने के बाद मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा.

JSSC Vacancy Notification

ये भी पढ़ें-UP Police Re-Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी शुरू, सेंटर पर सिक्योरिटी रहेगी टाइट

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

sarkari naukri Jharkhand JPSC
Advertisment
Advertisment