Advertisment

Kaun Banega Crorepati 16: केबीसी में करोड़पति बनने वाले चंद्र प्रकाश ने कहां तक की है पढ़ाई?

kbc 16 में 1 करोड़ की राशि जीतने वाले चंद्र प्रकाश इन दिनों छाए हुए हैं. उनके नॉलेज को देखकर हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उन्होंने कहां तक पढ़ाई की है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Kaun Banega Crorepati 16 education

photo-social Media

Advertisment

KBC 16 Chandra Prakash Education: केबीसी 16 में करोड़पति बनने वाले चंद्र प्रकाश इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. चंद्र प्रकाश कश्मीर के रहने वाले हैं और 16वें सीजन के पहले करोड़पति भी बन चुके हैं. प्रोमो आने के बाद ये देखा जा रहा है कि चंद्र प्रकाश ने 1 करोड़ का सही जवाब दे दिया था, वे 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गए थे.उनके ज्ञान और कौशल को देखकर हर कोई हैरान है. इतना नॉलेज आखिर कहां से आया उनके पास, कहां तक  उन्होंने पढ़ाई की है. चलिए जानते हैं

Advertisment

UPSC की तैयारी करते हैं चंद्र प्रकाश

केबीसी 16 के करोड़पति चंद्र प्रकाश ने अमिताभ बच्चन के पूछे सवाल में बताया है कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने इकोनॉमिक में मास्टर डिग्री कर रहे हैं. वहीं साथ में यूपीएससी की तैयारी भी कर रहे हैं. वह अपनी पढ़ाई GNOU) से कर रहे हैं. इसके अलावा वह खाली समय में यूपीएससी की तैयारी करते हैं. इससे ये पता चलता है कि यूपीएससी की परीक्षा पास करके वह आईएएस या आईपीएस बनना चाहते हैं.

चंद्र प्रकाश ने बताया जिंदगी का संघर्ष

Advertisment

चंद्र प्रकाश ने अपनी जिंदगी के बारे में बताया कि उन्हें पैदा होते ही कई सारी मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा. पैदा हुए तो पता चला कि उनकी आंत में ब्‍लॉकेज है. ऐसे में पैदा होते ही उन्हें सर्जरी करानी पड़ी. इसके बाद उन्हें लगा कि वह ठीक हो गए हैं, लेकिन दवाइयों का असर किडनी पर हो गया. ऐसे में बिस्‍तर से भी उठने की आस नहीं थी. बीमा कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए. किसी तरह मां-बाप ने उनका इलाज कराया, लेकिन अस्पताल के खूब चक्‍कर काटने पड़े.

ये भी पढ़ें-KBC 16: क्या था वो सवाल जिसने चंद्र प्रकाश को बनाया करोड़पति?

ये भी पढ़ें-Rozgar Mela 2024: बिहार के इस जिले में लगने वाला है रोजगार मेला, अपने डॉक्यूमेंट लेकर पहुंच जाएं

Advertisment

ये भी पढ़ें-NTPC Jobs: एनटीपीसी में निकली इंजीनियरों के लिए वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, कल है लास्ट डेट

ये भी पढ़ें-BHU में पशु चिकित्सा और पशुपालन कोर्स करने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे मिलेगा एडमिशन

Cat in KBC 11 KBC 16 Amitabh kbc fees Amitabh Bachchan KBC Amitabh Bachchan KBC Fees Big B KBC bihar kbc winner KBC
Advertisment
Advertisment