Advertisment

KBC 16: क्या था वो सवाल जिसने चंद्र प्रकाश को बनाया करोड़पति?

KBC एक ऐसा क्विज शो है जिसमें सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं. जैसे-जैसे प्रतियोगी सवालों का सही जवाब देते हैं, उनकी प्राइज मनी भी बढ़ती जाती है. इस बार, शो का अंतिम सवाल 7 करोड़ रुपये का था.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
kbc 16 1 cr question

photo-social media

Advertisment

टीवी शो "कौन बनेगा करोड़पति" (KBC) 16 एक बार फिर सुर्खियों में है, क्योंकि इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है. चंद्र प्रकाश, जो जम्मू-कश्मीर से हैं, ने महज 22 साल की उम्र में एक करोड़ रुपये जीतकर सभी को हैरान कर दिया है. यह उनके लिए न केवल एक बड़ी सफलता है, बल्कि उन युवाओं के लिए भी प्रेरणा है जो शिक्षा को कम आंकते हैं. KBC एक ऐसा क्विज शो है जिसमें सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं. जैसे-जैसे प्रतियोगी सवालों का सही जवाब देते हैं, उनकी प्राइज मनी भी बढ़ती जाती है. इस बार, शो का अंतिम सवाल 7 करोड़ रुपये का था.

Advertisment

चंद्र प्रकाश ने दिया 1 करोड़ के सवाल के जवाब

चंद्र प्रकाश ने अपनी पढ़ाई पूरी की है और उन्होंने साबित किया है कि उम्र सिर्फ एक नंबर है. चंद्र प्रकाश को एक करोड़ रुपये जीतने के लिए एक मुश्किल सवाल का सामना करना पड़ा. सवाल था "किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं, बल्कि एक बंदरगाह है, जिसका अरबी नाम 'शांति का निवास' है?" इसका सही जवाब था तंजानिया.  इस सवाल ने दर्शकों और प्रतियोगियों दोनों को सोचने पर मजबूर कर दिया. KBC में ऐसे प्रश्न ही प्रतियोगियों को चुनौती देते हैं और उन्हें अपने ज्ञान का इस्तेमाल करने का मौका देते हैं.  

7 करोड़ का सवाल

Advertisment

KBC 16 में एक और दिलचस्प सवाल था: "1587 में उत्तरी अमेरिका में अंग्रेज माता-पिता से पैदा हुआ पहला रिकॉर्डेड बच्चा कौन था?" इसका उत्तर था 'वर्जीनिया डेयर'. हालांकि ये सवाल 7 करोड़ का था, लेकिन चंद्र प्रकाश ने आगे बढ़ने के बजाय गेम क्विट कर दिया. केबीसी शो एक ऐसा शो है जिसे खूब पसंद किया जाता है. ये शो टीवी पर बहुत जल्द ही टेलीकास्ट हो चुका है. इन दिनों सोशल मीडिया पर चंद्र प्रकाश छाए हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-GATE परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन का एक और मौका, IIT रुड़की ने बढ़ाई आवेदन की डेट

ये भी पढ़ें-Rozgar Mela 2024: बिहार के इस जिले में लगने वाला है रोजगार मेला, अपने डॉक्यूमेंट लेकर पहुंच जाएं

Advertisment

ये भी पढ़ें-BHU में पशु चिकित्सा और पशुपालन कोर्स करने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे मिलेगा एडमिशन

KBC 1 Crore Question KBC 10 KBC 16 KBC
Advertisment
Advertisment