Advertisment

MPPSC Medical Officer: यहां निकली मेडिकल ऑफिसर की भर्ती, सैलरी सहित सभी डिटेल्स यहां पढ़ें

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया 30 अगस्त से शुरू हो रही है. आप 29 सितंबर, 2024 दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
nursing officer

photo-Social Media

MPPSC Medical Officer Vacancy: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के लिए वैकेंसी निकाली है. इन पदों की भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अगर आप मेडिकल फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए शानदार मौका है. आवेदन की प्रक्रिया 30 अगस्त से शुरू हो रही है. आप 29 सितंबर, 2024 दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान दें कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किए जाएंगे, इसलिए किसी भी मैन्युअल या डाक द्वारा भेजे गए आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा. आवेदन में यदि कोई गलती हो जाती है, तो उसे सुधारने के लिए 3 सितंबर से 1 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। करेक्शन करने के लिए 50 रुपये का शुल्क लगेगा.

Advertisment

MPPSC Medical Officer Vacancy Notification 

योग्यता और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी, 2025 के आधार पर की जाएगी.शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही, उम्मीदवार का मध्यप्रदेश चिकित्सा परिषद में स्थायी पंजीकरण होना अनिवार्य है.

MPPSC Medical Officer: आवेदन कैसे करें

  • MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट mponline.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर "अप्लाई ऑनलाइन" टैब पर क्लिक करें.
  • अब "मेडिकल ऑफिसर भर्ती" लिंक को ढूंढें और उस पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद लॉगिन करें.
  • फिर एप्लीकेशन फॉर्म को ध्यान से भरें और सबमिट करें.

एप्लीकेशन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी और EWS उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है.

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 15600-39100 रुपये के पे स्केल पर नियुक्त किया जाएगा. इसके अलावा, 5400 रुपये का ग्रेड पे भी मिलेगा, जो छठे वेतन आयोग के अनुसार है. सातवें वेतनमान के अनुसार भी लाभ प्रदान किए जाएंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें-JNVST Admission 2025: जनवरी में होगी नवोदय विद्यालय एडमिशन परीक्षा, आवेदन प्रोसेस जारी

ये भी पढ़ें-दिल्ली-एनसीआर में खुलेगी ब्रिटेन की Southampton यून‍िवर्स‍िटी कैंपस, अब विदेश की पढ़ाई अपने इंडिया में

ये भी पढ़ें-Delhi School: दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में दूसरी से 9वीं एडमिशन की प्रक्रिया इस दिन से शुरू, इन डॉक्यूमेंट को रख लें अपने पास

chief medical officer Medical Officer sarkari naukri Education News Senior Medical Officer Education News Hindi
Advertisment
Advertisment