Advertisment

MPPSC Recruitment 2024: यहां निकली सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी, अगस्त में खुलेगा आवेदन लिंक

सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने वैकेंसी निकाली है. एप्लीकेशन विंडो ओपने होने के बाद आवेदक अप्लाई कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
sarkari naukri 2024

Photo-Social Media

Sarkari Naukri 2024: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने बाल चिकित्सा विशेषज्ञ के लिए भर्ती निकाली है.इस पदों की भर्ती के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 13 अगस्त से शुरू होगी. फिलहाल नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर 2024 तय की गई है. सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. एप्लीकेशन विंडो ओपने होने के बाद आवेदक अप्लाई कर सकते हैं.

Advertisment

भरे जाएंगे इतने पद

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 159 पदों को भरा जाएगा.चयन होने के बाद इन्हें एमपी गवर्नमेंट हॉस्पिटल्स में नियुक्ति मिलेगी.सलेक्शन प्रोसेस के लिए कई राउंड की परीक्षा देनी होगी. ये भी जान लें कि ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद फॉर्म की हार्डकॉपी को आयोग के एडरेस पर पहुंचाना होगा. इसके लिए लास्ट डेट 20 सितंबर 2024 तारीख तय की गई है.एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे. 

कौन कर सकता है आवेदन (शैक्षणिक योग्यता)

Advertisment

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही आयु सीमा की बात करें तो कम से कम 21 और अधिकतम 40 होनी चाहिए.इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

ऐप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 2000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी और बाकी कैटेगरी के लिए शुल्क 1000 रुपये है.

Advertisment

सैलरी कितनी मिलेगी

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 15,600 रुपये से लेकर 39,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी. इसमें 6600 रुपये ग्रेड पे भी जुड़ेगा. 

MPPSC Recruitment 2024 Notification

Advertisment

ये भी पढें-CUET UG Result 2024: जारी होने वाला है सीयूईटी रिजल्ट, लाखों छात्रों का इंतजार होगा खत्म

Chhattisgarh Sarkari Naukri MPPSC Recruitment MPPSC sarkari naukri
Advertisment
Advertisment