Advertisment

MPSC : महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की प्री परीक्षा कैंसल, IBPS क्लर्क एग्जाम से टकरा रही थी डेट

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने प्री परीक्षा को कैंसल कर दिया है. क्योंकि एग्जाम की डेट आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा की तारीखों से क्लैश कर रही थी. जल्द ही पीसीएस परीक्ष की नई तारीख घोषित की जाएगी.

author-image
Priya Gupta
New Update
UPSC CSE IAS Mains Exam

Photo-Social Media

Maharashtra PCS Exam Cancel: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने 25 अगस्त को प्रस्तावित एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा को कैंसल कर दिया है. ये फैसला आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा की तिथि के चलते लिया गया है, जो उसी दिन आयोजित की जानी है.दोनों परीक्षाओं की तारीखों के टकराव को लेकर अभ्यर्थी लंबे समय से मांग कर रहे थे. उम्मीदवारों की मांगों को देखते हुए परीक्षा को कैंसल कर दिया गया है. उम्मीदवारों ने अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था. आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त को तय की गई है. इन परीक्षा में से 25 अगस्त की एमपीएससी परीक्षा होने के कारण दोनों की तारीखें आपसे में क्लैश कर रही थी. 

Advertisment

कई छात्रों ने इस क्लैश के चलते आयोग से प्री एग्जाम को रीशेड्यूल करने की मांग की थी. इसके अलावा छात्रों का कहना था कि एग्रीकल्चर संबंधी पदों को एमपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल किया जाए. इसके अलावा अलग-अलग सरकारी विभागों में नॉन गैजटेड पदों की भर्ती के लिए परीक्षा शेड्यूल को जल्द घोषित करने की भी अपील की गई थी. इन मांगों को लेकर छात्रों का कहना है कि परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और संगठनात्मक बनी रहेगी.

डिप्टी सीएम ने कही ये बात

इस मुद्दे पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एमपीएससी और आईबीपीएस प्रीलिम्स परीक्षा की तिथियों के टकराव के कारण छात्रों में गुस्सा देखने को मिल रहा है.फडणवीस ने एमपीएससी के अध्यक्ष से कदम उठाने का अनुरोध किया ताकि छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जा सके. वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी इस मुद्दे पर अपनी चिंता जताई और पुणे में प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन किया.

जल्द आएगी नई तारीख

एमपीपीएससी की स्थगित की गई परीक्षा की नई तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी.अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे नई लेटेस्ट जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.वहीं न्यूज नेशन पर भी आपको जानकारी मिलती रहेगी. 

ये भी पढ़ें-IBPS ने बढ़ाई PO और SO भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई फिर नहीं मिलेगा मौका

ये भी पढ़ें-Adult Education: दुनिया का पहला सेक्स एजुकेशन स्कूल जहां दिया दिया जाता है होमवर्क, ऐसे होता है एडमिशन

IBPS sarkari naukri IBPS Clerk MPSC exam Jobs Mpsc steno recruitment
Advertisment
Advertisment