Advertisment

NABARD Vacancy: नाबार्ड ऑफिस अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 10वीं पास जल्द करें एप्लाई

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने ऑफिस अटेंडेट के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
NABARD Vacancy

photo-social Media

Advertisment

NABARD 2024 Office Attendant Job: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने ऑफिस अटेंडेट के लिए वैकेंसी निकाली है. अगर आपने केवल 10वीं पास हैं तो इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव हो चुका है, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 21 अक्तूबर 2024 है. इस वैकेंसी के जरिए कुल 108 पदों को भरा जाएगा. 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी करने का अच्छा मौका है.  

Advertisment

NABARD 2024 Office Attendant Job Direct Link

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास इसमें आवेदन कर सकेंगे. आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष से 30 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में एससी व एसटी को पांच वर्ष एवं ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी. आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 से होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. नोटिस का लिंक आगे दिया गया है. 

Advertisment

इतनी मिलेगी सैलरी

चयनितों को 35000 रुपये सैलरी मिलेगी.

कैसे होगा सलेक्शन

Advertisment

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट देना होगा. ऑनलाइन टेस्ट में पास होने वालों को लेंग्वेज टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. ऑनलाइन टेस्ट में रीजनिंग, इंग्लिश लेंग्वेज, जनरल अवेयरनेस, न्यूमेरिकल एबिलिटी से 30-30 अंक के 30-30 प्रश्न आएंगे. पेपर 90 मिनट का होगा. कुल प्रश्न 120 होंगे.

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को 50 रुपये देने होंगे और अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-PM Internship Yojana: पीएम इंटर्नशिप योजना पोर्टल आज से शुरू, हर महीने मिलेंगे इतने रु, जानें कैसे करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-UP Anganwadi Bharti: यूपी में 12वीं पास महिलाओं के लिए बिना परीक्षा और इंटरव्यू के नौकरी, इस लिंक से करें आवेदन

ये भी पढ़ें-इस देश में क्रब से लाशों को निकालकर पिलाया जाता है सिगरेट, क्या है अजीबों-गरीब रिवाज?

Advertisment

ये भी पढ़ें-महिलाओं के लिए दुनिया के सबसे सुरक्षित देश, जहां हर क्षेत्र हर में मिलती है बराबरी, भारत तो दूर-दूर तक नहीं

sarkari naukri Sarkari Naukri 2024 sarkari naukri live loan from nabard nabard nabard bharti NABARD Recruitment 2018
Advertisment
Advertisment