Advertisment

NEET PG 2024: नीट पीजी एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

नीट पीजी एडमिट कार्ड जारी हो चुका है. आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद अपन साथ एक आईडी प्रूव लेकर जाएं. इसके अलावा एक फोटो भी अपने साथ रखें.

author-image
Priya Gupta
New Update
NEET PG 2024

photo-Social Media

NEET PG 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG 2024) एडमिट कार्ड जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने PG मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद अपन साथ एक आईडी प्रूव लेकर जाएं. इसके अलावा एक फोटो भी अपने साथ रखें.

Advertisment

सुप्रीम कोर्ट में मामला पहुंचा

नीट पीजी की परीक्षा 11 अगस्त को पूरे देश भर में आयोजित की जाएगी. तीन बार परीक्षा कैंसल होने के बाद आखिरकार एग्जाम 11 अगस्त को होने जा रही है. हालांकि इस बार भी परीक्षा कैंसल करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिसकी सुनवाई 9 अगस्त को होनी है. कई उम्मीदवारों ने सेंटर अलॉटमेंट की समीक्षा करने की भी मांग की है क्योंकि कई को दूर-दराज के परीक्षा केंद्र मिले हैं.

एनबीईएमएस की इस परीक्षा में उम्मीदवारों को गाइडलाइन पालन करना जरूरी है. एग्जाम  परीक्षा केंद्रों के परिसर में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर सख्त प्रतिबंध है.नियमों का उल्लंघ करते हुए पकड़े जाने पर या मोबाइल फोन या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के इस्तेमाल करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Advertisment

How to Download NEET PG Admit Card

  • NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in और nbe.edu.in पर जाएं.
  • होमपेज पर NEET PG एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • अब, लिंक में अपना एप्लीकेशन आईडी और पासवर्ड डालें
  • NEET PG एडमिट कार्ड 2024 प्रदर्शित होगा.
  • परीक्षा केंद्र और शिफ्ट टाइमिंग की जांच करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें-इस साल खराब रहा IIT प्लेसमेंट , इंटरनेशनल जॉब में आई कमी, कंप्यूटर साइंस वाले को मिले अच्छे ऑफर

Advertisment

ये भी पढ़ें-अगर खुद को समझते हैं इंटेलिजेंट तो दीजिए इस सवाल क जवाब?

neet pg exam NEET
Advertisment
Advertisment