Advertisment

नीट पीजी एग्जाम को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, 11 अगस्त को होगी परीक्षा

नीट पीजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. नीट पीजी की परीक्षा 11 अगस्त को होगी एग्जाम से पहले कुछ उम्मीदवारों ने स्कोर और एग्जाम सेंटर में बदलाव को लेकर याचिका दायर की है.

author-image
Priya Gupta
New Update
NEET PG 2024

Photo-Social Media

NEET-PG 2024: सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार यानी आज NEET-PG 2024 परीक्षा स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगा. याचिका में तर्क दिया गया है कि उम्मीदवारों को ऐसे शहरों में परीक्षा केंद्र दिए गए हैं, जहां पहुंचना उनके लिए मुश्किल है.भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ ने वकील अनस तनवीर की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करने की अनुमति दे दी.

Advertisment

11 अगस्त को होने वाली है परीक्षा

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) 11 अगस्त को देशभर के 170 शहरों में 416 केंद्रों पर दो पालियों में 2,28,542 अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. अंक सामान्य किए जाएंगे. पहली बार एग्जाम कैंसल होने के बाद दूसरी बार परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है. एनबीईएमएस और उसके तकनीकी साझेदार टीसीएस द्वारा आयोजित नीट-पीजी को कई विवादों का सामना करना पड़ा है. परीक्षा मूल रूप से निर्धारित होने से ठीक एक दिन पहले 22 जून को रद्द कर दी गई थी. अब ताजा विवाद परीक्षा केंद्रों और नंबरों के नॉर्मलाइजेशन को लेकर है.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा पत्र

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा को एक पत्र लिखकर 11 अगस्त को होने वाली नीट-पीजी 2024 के लिए हर राज्य में पर्याप्त परीक्षा केंद्र ऑथराइज करने का आग्रह किया ताकि छात्रों को हजारों किलोमीटर की तक का सफर न करना पड़े.क्योंकि ऐसे अचानक से आकर रहना और खाना काफी महंगा होगा ऐसी परेशानी से बच सके.

ये भी पढ़ें-IIT Guwahati: आईआईटी गुवाहाटी में हुआ शानदार प्लेसमेंट, कंप्यूटर साइंस की मजे ही मजे

ये भी पढ़ें-Constable Vacancy: यहां निकली पुलिस कांस्टेबल के लिए 4002 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई

neet pg exam neet exam NEET
Advertisment
Advertisment