Advertisment

NEET PG 2024: कल आ सकते हैं नीट पीजी परीक्षा के स्कोरकार्ड, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) द्वारा नीट पीजी परीक्षा 2024 के स्कोरकार्ड कल यानी 30 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखें.

author-image
Priya Gupta
New Update
neet pg exam

photo-Social media

NEET PG Exam results 2024: नीट पीजी परीक्षा के नतीजे अबतक जारी नहीं किए गए हैं. लाखों उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है. रिपोर्ट की माने तो नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) द्वारा नीट पीजी परीक्षा 2024 के स्कोरकार्ड कल यानी 30 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे अपने स्कोरकार्ड को एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in से डाउनलोड कर सकेंगे.

Advertisment

नोटिस में क्या कहा गया है

एनबीईएमएस द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि नीट पीजी 2024 के सभी उम्मीदवार अपने पर्सनल स्कोरकार्ड को एनबीईएमएस की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. स्कोरकार्ड 30 अगस्त या इसके बाद से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे. नीट पीजी परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को दो शिफ्टों में किया गया था. परीक्षा के परिणाम 23 अगस्त को जारी किए गए थे. हालांकि, अभी तक व्यक्तिगत स्कोरकार्ड जारी नहीं किए गए हैं. स्कोरकार्ड जारी होने के बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. पहले स्कोरकार्ड जारी किए जाएंगे, और इसके बाद काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. 

अभी तक क्या जारी किया गया

23 अगस्त को नीट पीजी के परिणामों में केवल उम्मीदवारों की रैंक और पर्सेंटाइल जारी की गई है. इससे पता चला है कि किस उम्मीदवार की कितनी रैंक आई और कुल मार्क्स क्या रहे. लेकिन किस सब्जेक्ट में कितने अंक आए हैं, यह जानकारी स्कोरकार्ड से ही प्राप्त होगी, जो अब जारी होने वाला है.स्कोरकार्ड जारी होने के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी. ऑल इंडिया कोटा सीटों पर मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) काउंसलिंग का संचालन करेगी, जबकि स्टेट कोटा सीटों पर काउंसलिंग संबंधित राज्य की अथॉरिटी द्वारा की जाएगी.

ऐसे चेक करें NEET PG 2024 स्कोरकार्ड

  • एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं.
  • इसके बाद होमपेज पर दिखाई दे रहे स्कोरकार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर आदि दर्ज करें.
  • अब उम्मीदवारों को स्कोरकार्ड दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें.

ये भी पढ़ें-IBPS आरआरबी क्लर्क और पीओ प्रीलिम्स के नतीजे जल्द, जानें कब और कैसे चेक करें

ये भी पढ़ें-मेजर ध्यानचंद की खेल से खुश होकर हिटलर ने दिया था ये ऑफर, लेकिन उन्होंने किया सख्त इनकार

ये भी पढ़ें-Teacher Day Essay: शिक्षक दिवस पर अपने स्कूल में लिखे शानदार निंबध, टीचर करेंगे तारीफ

NEET PG Results NEET PG Result news neet pg exam NEET PG NEET PG 2024
Advertisment
Advertisment