Advertisment

NIT के छात्रों का इस बार हुआ शानदार प्लेसमेंट, हाइस्ट पैकेज 1.2 करोड़ का

NIT राउरकेला में इस साल काफी शानदार प्लेसमेंट हुआ है. एनआईटी राउरकेला में हुए कैंपस प्लेसमेंट में कुल 342 कंपनियों ने हिस्सा लिया था. हाइस्ट पैकेज 1.2 करोड़ का रहा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
NIT placement 2024-25

Photo-Social media

NIT placement 2024-25: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी NIT राउरकेला में इस साल काफी बढ़िया प्लेसमेंट हुआ है. यहां के 1300 से अधिक छात्रों का कॉलेज प्लेसमेंट हुआ है, जिसमें लाखों-करोड़ों का पैकेज मिला है. एक स्टूडेंट्स को 1.2 करोड़ का पैकेज मिला है. एनआईटी राउरकेला में हुए कैंपस प्लेसमेंट में कुल 342 कंपनियों ने हिस्सा लिया था. ये सभी कंपनिया देश की  प्रतिष्ठित कंपनियां थी. इन 342 में 40 कंपनियां तो ऐसी थी जो पहली बार भर्ती करने हाई थी. 

Advertisment

हाइएस्ट पैकेज  1 करोड़ रु का मिला

रिपोर्ट के मुताबिक, दो अन्य छात्रों को भी 80 लाख रु लेकर 1 करोड़ रु से अधिक का सलाना पैकेज मिला है. वहीं 53 छात्रों को 30 लाख रुपये से अधिक का सालाना पैकेज मिला है.एनआटी का कोर्सेस में औसत सालाना पैकेज 12.89 लाख रु रहा, जबकि बीटेक कोर्सेस में सलाना पैकेज 14.05 लाख रुपये रहा. 2023-24 के इस प्लेसमेंट सीजन में कोर सेक्टर जैसे रिफाइनरी प्रोडक्ट्स, नैचुरल गैस, फर्टीलाइजर्स, स्टील, सीमेंट और इलेक्ट्रिसिटी लीडिंग भर्ती के रूप में सामने आए हैं.

NIT का शानदार प्लेसमेंट प्रतिभा का प्रदर्शन

प्लेसमेंट में कोर सेक्टर की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक देखने को मिली. वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो एवरेज सलाना पैकेज  19.08 लाख रुपये का रहा है. वहीं कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में एवरेज पैकेज 18.31 लाख का रहा. NIT राउरकेला के निदेशक प्रोफेसर के. उमामहेश्वर राव ने छात्रों को मिले शानदार प्लेसमेंट पर कहा कि NIT राउरकेला में 2023-24 का सफल प्लेसमेंट सीजन हमारे संस्थान में विकसित असाधारण प्रतिभा को प्रदर्शित करता है.

ये भी पढ़ें-UPSSSC PET 2024 परीक्षा के लिए जल्द शुरू होने वाली है रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपेडट

Joint Replacement Nit Campus Placement
Advertisment
Advertisment