Advertisment

OSSC CGL 2024: ओडिशा सीजीएल एग्जाम री-शेड्यूल, जानें कब होगी परीक्षा

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) 2024 परीक्षा तिथियों में संशोधन किया है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार OSSC CGL 2024 प्रारंभिक परीक्षा अब 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

author-image
Priya Gupta
New Update
OSSC CGL 2024

photo-social Media

OSSC CGL 2024 Prelims Exam: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) 2024 परीक्षा तिथियों में संशोधन किया है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार OSSC CGL 2024 प्रारंभिक परीक्षा अब 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.  योग्य उम्मीदवार जिन्होंने OSSC CGL 2024 आवेदन पत्र भरा था, वे आधिकारिक नोटिस ossc.gov.in पर देख सकते हैं. इस संबंध में ओएसएससी ने नोटिस जारी किया था, आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "यह सभी संबंधितों की जानकारी के लिए है कि संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा, 2024 के तहत विज्ञापित विभिन्न ग्रुप-बी और ग्रुप-सी-पदों पर भर्ती के लिए 6 अक्टूबर 2024 (रविवार) को निर्धारित प्रारंभिक परीक्षा को राज्य भर के सभी 30 जिलों में ओएमआर मोड के माध्यम से एक ही बार में 20.10.2024 (रविवार) को आयोजित करने के लिए री-शेड्यूल किया गया है.

Advertisment

तीन चरणों में होती है परीक्षा

भर्ती अभियान का उद्देश्य ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए कुल 586 रिक्तियों को भरना है. बोर्ड परीक्षा तिथि से सात से दस दिन पहले ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा. ओएसएससी सीजीएल चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं. पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा है, जो उम्मीदवारों के लिए योग्यता दौर के रूप में कार्य करता है. जो लोग प्रारंभिक परीक्षा पास करते हैं वे दूसरे चरण, मेन्स परीक्षा में आगे बढ़ते हैं. इसके बाद इंटरव्यू में पास होने के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाती है.

डॉक्यूमेंट को लेकर दें ध्यान

इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाता है, इन दिनों डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को लेकर काफी सर्तक रहना जरूरी है. क्योंकि फर्जी केस के कारण संस्थाएं इस मामले में सख्ती से पालन कर रही है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सभी डॉक्यूमेंट को ध्यान से पढ़ें. क्योंकि गलत या फर्जी डॉक्यूमेंट देने पर और पकड़े जाने पर उनपर कार्रवाई की जा सकती है. इसलिए ऑरिजनल डॉक्यूमेंट अपने पास रखें. 

ये भी पढ़ें-NEET PG : नीट पीजी 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा सीट के लिए मेरिट लिस्ट जारी, ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-JNVST Admission 2025: नवोदय विद्यालय में एडमिशन से पहले पैरेंट्स जान लें जरूरी बातें, रजिस्ट्रेशन में नहीं होगी दिक्कत

ये भी पढ़ें-SSC GD Notification 2025: एसएससी आज जारी करेगा जीडी के लिए नोटिफिकेशन, स्टूडेंट्स हो जाएं तैयार

ये भी पढ़ें-ICAI: CA इंटरमीडिएट मई 2025 की तैयारी के लिए ICAI करा रहा फ्री लाइव सेशन, जानिए कैसे करें अटेंड

OSSC 10th Jobs 2022 sarkari naukri
Advertisment