Advertisment

ओडिशा CHSL प्री परीक्षा के नतीजे घोषित, ossc.gov.in पर करें चेक

ओडिशा संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) परीक्षा 2024 के परिणाम की घोषणा कर दी है. रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो चुका है. ossc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Kerala Lottery Results Friday

Photo-Social Media

OSSC CHSL 2024: ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) परीक्षा 2024 के परिणाम की घोषणा कर दी है. इस प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाकर OSSC CHSL 2024 परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं. परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन आईडी चेक करने की जरूरत होगी. OSSC CHSL 2024 परीक्षा 21 जुलाई को एक ही सत्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की गई थी.

Advertisment

OSSC भर्ती अभियान के तहत आयोग में कुल 673 रिक्तियों को भरना है. OSSC CHSL 2024 चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं. प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन. इस प्री परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा में शामिल होना होगा. मेन्स परीक्षा के लिए कुल 2,352 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. फिर मेन्स परीक्षा के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. 

OSSC CHSL 2024 मार्किंग स्कीम

परीक्षा में 150 प्रश्न होते हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अंक का होता है। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे. उम्मीदवार इस अंकन योजना के आधार पर अपने अपेक्षित स्कोर की गणना कर सकते हैं. प्रोविजनल आंसर-की डाउनलोड कर अपने नंबरों का मिलान कर सकते हैं.

OSSC CHSL 2024: ऐसे चेक करें रिजल्ट

आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाएं.

होमपेज पर परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें.

आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुलेगी.

.

अपना रोल नंबर देखें.

पीडीएफ डाउनलोड करें और इसे भविष्य के लिए रखें.

ये भी पढ़ें-एनटीए ने जारी किया यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Advertisment

ये भी पढ़ें-AIIMS Vacancy 2024: एम्स में निकली MBBS डॉक्टरों की नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी, नहीं देनी होगी कोई भी परीक्षा

ये भी पढ़ें-प्राइवेट स्कूल ध्यान दें, NCERT किताबों से ही पढ़ाएं, वरना मान्यता होगी रद्द, CBSE के सख्त आदेश

ये भी पढ़ें-IAS Success Story: 16 फ्रैक्चर और 8 सर्जरी के बावजूद कायम रहा जज्बा, झुग्गी से निकलकर UPSC में हासिल की सफलता

CHSL 2024 SSC CHSL CHSL chsl direct link Chsl Update
Advertisment
Advertisment