Advertisment

NEET UG Counselling 2024: पंजाब में MBBS और BDS एडमिशन के लिए काउंसलिंग शुरू, 15 अगस्त तक करें आवेदन

पंजाब राज्य कोटा के तहत सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में एमबीबीएस/ बीडीएस कोर्सेस में एडमिशन के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन कर लें.

author-image
Priya Gupta
New Update
Punjab NEET UG Counselling 2024

Photo-Social Media

NEET UG  UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया स्टेट वाइज अब शुरू हो रही है. यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के बाद अब पंजाब में भी नीट यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस ने नीट यूजी काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पंजाब राज्य कोटा के तहत सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में एमबीबीएस/ बीडीएस कोर्सेस में एडमिशन के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे आवेदन कर लें. काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिर तारीख 15 अगस्त 2024 है. ऑफिशियल वेबसाइट bfuhs.ac.in पर एप्लीकेशन लिंक एक्टिव हो चुका है. 

Advertisment

रजिस्ट्रेशन फीस

रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों को 5900 रुपये (GST फीस मिलाकर ) पेमेंट करना होगा. वहीं एससी कैंडिडेट्स को 2950 रुपये (GST शुल्क सहित) फीस जमा करनी होगी. रजिस्ट्रेशन क प्रक्रिया 9 अगस्त से शुरू हो चुकी है, और इसकी आखिरी तारीक 15 अगस्त है. रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की लास्ट डेट 16 अगस्त 2024 है. प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी 20 अगस्त को होगी. पहले राउंड की च्वाइस फिलिंग के लिए 10 अगस्त से 24 अगस्त तक का समय दिया जाएगा. सीट अलॉटमेंट की लिस्ट 25 अगस्त से 27 अगस्त तक का समय दिया गया है. 

पंजाब नीट यूजी काउंसिलिंग कैसे करें रजिस्ट्रेशन?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bfuhs.ac.in पर जाना होगा.
  • इसके बाद होमपेज पर  "Click here to apply online for MBBS/BDS courses under NEET UG-2024" लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद नए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • अब मांगी गई सभी डिटेल भरकर आवेदन फॉर्म भरें. 
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल लें.

ये भी पढ़ें-भविष्य को लेकर क्या है इन Gen Z का मिजाज, सपने को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-JNVST Admission 2025: नवोदय विद्यालय क्लास 6 में एडमिशन शुरू, navodaya.gov.in पर भरे फॉर्म

NEET UG counselling latest news NEET UG neet ug counselling schedule
Advertisment
Advertisment