Advertisment

पंजाब एंड सिंध बैंक में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती, punjabandsindbank.co.in पर करें अप्लाई

पंजाब एंड सिंध बैंक ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवदेन शुरू किए हैं. बैंक में जॉब करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक में इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते थे.

author-image
Priya Gupta
New Update
Punjab Sindh Bank

photo-social media

Advertisment

Punjab Sindh Bank Recruitment 2024: पंजाब एंड सिंध बैंक ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवदेन शुरू किए हैं. बैंक में जॉब करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक में इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते थे. बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस वैकेंसी के जरिए कुल 100 पदों को भरा जाएगा. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 16 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है. इसकी आखिरी तारीख 31 अक्टूबर, 2024 है.

क्या होनी चाहिए योग्यता

जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. प्रशिक्षु को राज्य/केंद्र शासित प्रदेश की स्थानीय भाषा (पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना) में कुशल होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया

राज्य,जिला और श्रेणी-वार एक मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. फाइनल लिस्ट सत्यापन, ऑनलाइन आवेदन में साझा की गई जानकारी और एचएससी/10+2 अंकों के अनुसार जारी होगी. जो उम्मीदवार न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा करेंगे उन्हें उनके 12वीं अंकों के अनुसार संबंधित श्रेणी, राज्य और जिले में एक क्रम में रखा जाएगा.
आवेदन करने की आयु सीमा 21 अक्टूबर 2024 तक 20 से 28 वर्ष है. 

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये है.सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के लिए 200 रुपये है.

अन्य विवरण

उम्मीदवारों को बैंक में अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने से पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल.apprenticeshipindia.gov.in और nats.education.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है.अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-UPPSC Recruitment 2024: यूपी में निकली कई विभागों में बंपर भर्ती,ऐसे मिलेगी ये सरकारी नौकरी

ये भी पढ़ें-NTA ने जारी किया यूजीसी नेट का रिजल्ट, इस ugcnet.nta.ac.in लिंक से करें चेक

ये भी पढ़ें-UGC NET Result 2024 LIVE: NTA ने जारी किया यूजीसी नेट का रिजल्ट, एनटीए ने दी जानकारी

ये भी पढ़ें-Haryana Job Fair 2024: हरियाणा में लगने वाला है रोजगार मेला, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ ऐसे करें आवेदन

Jobs Education News Apprentice Jobs apprentice recruitment apprentice candidates Education News Hindi punjab & sindh bank account jobs
Advertisment
Advertisment