Quiz Puzzle: देखते हैं कितने Focused हैं आप, क्या आप खोज पाएंगे इस पजल में 'DOG'

क्रॉसवर्ड पजल्स का आकर्षण कभी कम नहीं हुआ, और यही कारण है कि आज भी लोग इन्हें खेलना पसंद करते हैं. अगर आपको भी पजल्स में दिलचस्पी है, तो हम आपके लिए एक मजेदार क्रॉसवर्ड पजल लेकर आए हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Quiz crossword

Photo-Social Media

crossword Puzzle: आज के डिजिटल युग में सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है, फिर चाहे वह खबरें पढ़ना हो या खेल खेलना. पहले लोग अखबार में क्रॉसवर्ड पजल्स सॉल्व करते.न्यूज पेपर में हर सुबह पेन-पेपर लेकर बैठकर दिमाग लगाने लग जाते थे. लेकिन वक्त के साथ-साथ हाथों से अखबार छूटा और पजल गेम भी. क्रॉसवर्ड पजल्स का आकर्षण कभी कम नहीं हुआ, और यही कारण है कि आज भी लोग इन्हें खेलना पसंद करते हैं. अगर आपको भी पजल्स में दिलचस्पी है, तो हम आपके लिए एक मजेदार क्रॉसवर्ड पजल लेकर आए हैं. 

Advertisment

इस पजल में आपको केवल एक शब्द खोजना है, और वह है "DOG". 

शायद यह सुनने में आसान लगे, लेकिन इसे खोजने में थोड़ा दिमाग लगाना पड़ेगा. आपके पास केवल 30 सेकेंड हैं, इस पजल में छिपे हुए "DOG" शब्द को खोजने के लिए. इस क्रॉसवर्ड पजल में आपको D, O, और G जैसे अक्षर नजर आएंगे. हालांकि, आपको पजल में "GOOD" शब्द बहुत आसानी से दिख सकता है, लेकिन "DOG" को ढूंढना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

तो, क्या आप तैयार हैं इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए? क्या आपने 15 सेकंड के अंदर "DOG" शब्द खोज लिया? अगर हां, तो आपकी नजरें वाकई तेज हैं और आप पजल्स सॉल्व करने में माहिर हैं. अगर आप "DOG" शब्द को नहीं खोज पाए हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है. हर किसी को तुरंत सफलता नहीं मिलती, और यह पजल थोड़ा मुश्किल हो सकता है. हम यहां आपकी मदद के लिए हैं.

तो अगली बार जब आप किसी क्रॉसवर्ड पजल के सामने हों, तो धैर्य रखें और अपनी नजरें तेज रखें. क्रॉसवर्ड पजल्स न सिर्फ मनोरंजक होते हैं, बल्कि वे आपकी ध्यान केंद्रित करने की क्षमता और सोचने की शक्ति को भी बढ़ाते हैं. 

ये रहा जवाब

अगर आप DOG शब्द खोज रहे हैं तो आपको तिरछा खोजना पड़ेगा. तीसरे कॉलम में 8वां D, उसके बाद चौथे कॉलम में 9वां O और पांचवे कॉलम में 10वां G DOG शब्द बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-SSC Stenographer 2024: एसएससी स्टेनोग्राफर के लिए जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख कल

ये भी पढ़ें-कैसे बनी हमारी पृथ्वी, क्या आग का गोला थी हमारी धरती, कैसे हुआ इंसानों का जन्म? पढ़ें हर सवालों के जवाब

puzzle
Advertisment