Advertisment

राजस्थान प्री-डीएलएड का काउंसलिंग की पहली मेरिट लिस्ट जारी,ऐसे करें चेक

राजस्थान प्री-डीएलएड का काउंसलिंग की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है. जिन्होंने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था वे Predeledraj2024.in पर अपना नाम चेक कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Rajasthan BSTC Counselling Result 2024

Photo-Social Media

Rajasthan BSTC Counselling Result 2024: राजस्थान में प्री डीएलएड का रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग की अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था वे ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  इस पहले चरण के अलॉटमेंट लिस्ट में अपने नाम चेक कर लें. वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा के द्वारा राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा की सीट अलॉटमेंट की लिस्ट लिंक एक्टिव हो चुका है. ऑफिशियल वेबसाइट Predeledraj2024.in पर जाकर मेरिट लिस्ट चेक कर लें.

Advertisment

इतनी फीस जमा करनी होगी

मेरिट लिस्ट चेक करने के बाद जिनका नाम इस लिस्ट में हैं, उन्हें दो साल प्री डीएलएड सीटे के लिए 13,555 रुपए फीस जमा करनी होगी. 4 अगस्त से 11 अगस्त तक फीस जमा करने की तारीख होगी. इसके बाद 5 अगस्त से 12 अगस्त तक आवंटित कॉलेज में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करनवाने के बाद रिपोर्टिंग करनी होगी. फीस का पेमेंट ऑनलाइन, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड से कर सकते हैं. 

कॉलेज में करना होगा रिपोर्टिंग

इसके बाद कैंडिडेट को खुद के लॉगिन से अलॉटेड कॉलेज में एडमिशन के लिए ऑनलाइन सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करना होगा.इस प्रक्रिया में उम्मीदवारों शामिल होना होगा और  आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान में रिपोर्टिंग करना होगा. इसके बाद संस्थान द्वारा एडमिशन लेने वाले उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट एवं एडमिशन को अधिकृत पोर्टल पर ऑनलाइन वेरिफाई करना होगा. संस्थान द्वारा प्रमाणीकरण के बाद उम्मीदवारों के द्वारा खुद से प्रोविजनल एडमिशन स्लिप रख लें. इसके बाद अपवर्ड मूवमेंट की प्रक्रिया भी होगी. इनसब के लिए 12 अगस्त लास्ट डेट फिक्स की गई है.

ये भी पढ़ें-आज जारी हो सकता ही सीबीएसई 10वीं का कंपार्टमेंट रिजल्ट, चेक करें लेटेस्ट अपेडट

ये भी पढ़ें-IOCL Apprentice 2024 : इंडियन ऑयल में अपरेंटिसशिप के लिए भर्ती, बस होनी चाहिए ये योग्यता

teacher vacancy Delhi Govt Teacher Vacancy Soon BEd
Advertisment
Advertisment