Advertisment

School Closed: राजस्थान के इन जिलों में आज स्कूल बंद, भारी बारिश बनी मुसीबत

राजस्थान में भारी बारिश के कारण कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है. माधोपुर, करौली, भरतपुर और दौसा जिले में कलेक्टर ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे.

author-image
Priya Gupta
New Update
Uttarakhand School Closed

photo-Social media

School Closed: भारी बारिश की वजह से हर लोगों का जीवन अस्त-व्यस्थ हो चुका है.मानसून के कारण कई जगह पर बादल फटने की खबर आ रही है तो बाढ़ जैसी खबरें सामने आ रही है. ऐसे में राजस्थान में हो रही बारिश ने मुसीबत खड़ा कर दिया है. पहाड़ों से लेकर शहरों तक नदी, नाले उफाने पर हैं. बहुत सी सड़कों पर जल भराव हो गई है. ऐसे में हर काम करने में आने-जाने में दिक्कत हो रही है. इन परेशानियों से बचने के लिए राजस्थान सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया है.

Advertisment

बारिश बनी मुसीबत

प्रशासन ने कई जिलों में सोमवार को स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. आज यानी की 12 अगस्त को स्कूल बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की है और बारिश के कारण हुए 4 जिलों के स्कूलों को आज सोमवार 12 अगस्त 2024 को बंद करने को कहा है. हालांकि हालातों को देखते हुए स्कूलों को आगे भी बंद करने की घोषणा की जा सकती है. 

टीचरों को आना होगा स्कूल

मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए चेतावनी दी है, माधोपुर, करौली, भरतपुर और दौसा जिले में कलेक्टर ने सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद किया है. केवल छुट्टी स्टूडेंट्स को दी गई है, टीचरों को स्कूल आना है. उनके लिए कोई छुट्टी की घोषणा नहीं की गई है. 

दिल्ली समेत उत्तर भारत में पिछले 4-5 दिनों में बारिश हो रही है. वहीं पहाड़ों पर भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है.इसी बीच बारिश संबंधी घटनाए में बीते 24 घंटों में 28 लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है. दिल्ली-एनसीआर में हुई भारी बारिश के चलते एक बच्चे की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें-विदेशों में करना चाहते हैं पढ़ाई, तो EducationUSA शिक्षा मेला आपके लिए ही है

ये भी पढ़ें-UGC NET: कब जारी होगा यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Bihar School Closed Delhi school closed School closed
Advertisment
Advertisment