Advertisment

राजस्थान SI परीक्षा मामले में अपने बच्चों को पेपर देने वाला पूर्व RPSC सदस्य गिरफ्तार, बेटा-बेटी भी पकड़े गए

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (SOG) ने गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है.

author-image
Priya Gupta
New Update
paper Leak

Photo-Social Media

Rajasthan SI Exam: राजस्थान के सब-इंस्पेक्टर परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले में आज एक एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पूर्व सदस्य रामूराम राईका को राजस्थान पुलिस के विशेष संचालन समूह (SOG) ने गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला पिछले कुछ समय से सुर्खियों में रहा है, और अब इसमें एक नया मोड़ आया है.रविवार को एसओजी ने रामूराम राईका के बेटे और बेटी के साथ-साथ तीन अन्य अपरेंटिस को भी गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment

rpsc के पूर्व सदस्य ने कराई थी पेपर लीक में मदद

इन सभी पर आरोप है कि उन्होंने सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक करवाने में मदद की. इस कार्रवाई के तहत पांच आरोपियों को एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 7 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.SOG के एडीजी वीके सिंह ने जानकारी दी कि पूर्व आरपीएससी सदस्य रामूराम राईका को उनके बच्चों को परीक्षा का पेपर उपलब्ध कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

इतने लोगों को किया गया गिरफ्तार

इसके अलावा, गिरफ्तार किए गए अपरेंटिसों में शोबा राईका और देवेश रायमा शामिल हैं, जो रामूराम राईका के बच्चे हैं. इनके अलावा, मंजू देवी, अविनाश पाल्सानिया, और विजेंद्र कुमार नामक तीन अन्य प्रशिक्षु भी इस मामले में शामिल हैं.गिरफ्तार किए गए सभी पांच आरोपियों को राजस्थान पुलिस अकादमी (RPA) से हिरासत में लेकर शनिवार को एसओजी कार्यालय में पूछताछ के लिए लाया गया. इस मामले में अब तक 61 आरोपियों के खिलाफ तीन अलग-अलग चार्जशीट दायर की जा चुकी हैं. इनमें से 33 आरोपी प्रशिक्षु उप-निरीक्षक हैं, जबकि चार चयनित उम्मीदवार हैं जो सेवा में शामिल नहीं हुए. बाकी 24 आरोपी पेपर लीक गैंग के सहयोगी हैं.

पुलिस ने यह भी बताया कि 65 अन्य आरोपियों की खोज अभी भी जारी है. राजस्थान पुलिस द्वारा की गई यह कार्रवाई इस बात का संकेत है कि इस प्रकार के मामलों में सख्त कदम उठाए जा रहे हैं और दोषियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान के UPSC इंटरव्यू में पूछा गया बेहूदा सवाल, एक्ट्रेस के गले के नीचे सबसे सुंदर अंग कौन सा है? Video वायरल

ये भी पढ़ें-ITBP कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की लिंक एक्टिव, फटाफट करें रजिस्ट्रेशन

ये भी पढ़ें-Railway Jobs 2024: रेलवे में निकली बंपर वैकेंसी, 16 सितंबर से शुरू होगी भर्ती, पढ़ें पूरी डिटेल्स

sarkari exam 2022 Education News sarkari exam UP SI exam Education News Hindi delhi education news education news bihar paper leak
Advertisment
Advertisment