Advertisment

रतन टाटा के ये मोटिवेशनल कोट्स सफल होने में करेंगे मदद, हर दिन आगे बढ़ेंगे आप

रतन टाटा ने हमेशा अपनी सादगी और अच्छे व्यवहार से लोगों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाई हुई है. रतन टाटा आने वाली पीढ़ियों के लिए भी प्रेरणा की हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
ratan tata (1)

Photo-social media

Advertisment

Ratan Tata motivational Quotes: टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. भारत के लिए ये बड़ा लॉस है, उनकी निधने के बाद आज हर इंसान को दुख है. रतन टाटा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. रतन टाटा ने हमेशा अपनी सादगी और अच्छे व्यवहार से लोगों के दिल में अपने लिए एक खास जगह बनाई हुई है. रतन टाटा आने वाली पीढ़ियों के लिए भी प्रेरणा की एक किरण हैं. अगर आप भी अपनी लाइफ में सफलता का शिखर छूना चाहते हैं तो रतन टाटा के ये मोटिवेशनल कोट्स आपको मोटिवेट करते हैं. 


जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं रतन टाटा के ये मोटिवेशनल कोट्स

1-जिंदगी में कठिनाइयां उसी व्यक्ति के पास आती हैं, जिनमें इनका सामना करने की क्षमता होती है.
2-ये दुनिया जरूरत के हिसाब से चलती है, सर्दियों में जिस सूरज का इंतजार होता है, गर्मियों में उसी सूरज का तिरस्कार होता है. आपकी कीमत तब तक है, जब तक आपकी जरूरत।
3-सबसे बड़ा जोखिम कोई जोखिम नहीं उठाना है. एक ऐसी दुनिया में जो तेजी से बदल रही है, एकमात्र रणनीति जो विफल होने की गारंटी है वह है जोखिम न लेना.
4-तुम्हारी गलती सिर्फ तुम्हारी है, तुम्हारी असफलता सिर्फ तुम्हारी है, किसी को इसका दोष मत दो. अपनी इस गलती से सीखो और जीवन में आगे बढ़ो.
5-दूसरों की नकल करने वाले व्यक्ति थोड़े समय के लिए सफलता तो प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन वे जीवन में बहुत आगे नहीं बढ़ सकते हैं.
6-मैं सही फैसले लेने में विश्वास नहीं करता। मैं फैसले लेता हूं और फिर उन्हें सही साबित कर देता हूं.
7-"लोहे को कोई नष्ट नहीं कर सकता, परन्तु उसका अपना जंग उसे नष्ट कर सकता है! इसी तरह, कोई भी व्यक्ति को नष्ट नहीं कर सकता, लेकिन उसकी अपनी मानसिकता ऐसा कर सकती है."
8-अगर लोग आप पर पत्थर मारते हैं, तो उन पत्थरों का इस्तेमाल अपना महल बनाने में आप कर लीजिए.
9- "जीतने का एकमात्र तरीका यह है कि हारने से न डरें."

ये भी पढ़ें-ब्रिटेन के इस यूनिवर्सिटी से रतन टाटा ने की थी पढ़ाई, डिग्रियों की थी भरमार, इतने पढ़ें-लिखें थे बिजनेस ताइकून

Ratan tata ratan tata biography ratan tata story Ratan Tata birthday Ratan Tata top quotes ratan tata age ratan tata wife Happy Birthday Ratan Tata 28 Dec 2021 ratan tata news Ratan Tata Photo ratan tata quotes Ratan Tata Net Worth Ratan Tata Death Ratan Tata Film ratan tata died
Advertisment
Advertisment