Advertisment

RBI Summer internship 2024: आरबीआई में इंटर्नशिप का मौका, 20 हजार स्टाईपैंड, आज ही करें अप्लाई

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने समर इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगे हैं. आरबीआई में आवेदन करने का ये सुनहरा मौका है. इस इंटर्नशिप के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाना होगा.

author-image
Priya Gupta
New Update
RBI Internship

Photo-social media

Advertisment

RBI Summer internship 2024: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने समर इंटर्नशिप के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए रिजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अगर आप इस इंटर्नशिप के लिए खुद को योग्य समझते हैं तो आवेदन कर सकते हैं. आरबीआई में आवेदन करने का ये सुनहरा मौका है. इस इंटर्नशिप के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाना होगा. एप्लीकेशन फॉर्म 15 अक्तूबर 2024 से शुरू हो चुकी है.  आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 2 महीने का लंबा समय दिया गया है.

कौन कर सकता है इस इंटर्नशिप के लिए अप्लाई

वे उम्मीदवार जो इस समय किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से मैनेजमेंट, स्टेटिस्टिक, लॉ, बैंकिग, इकोनॉमिक्स, कॉमर्स, इकोनॉमेट्रिक्स और फाइनेंस आदि में पोस्ट ग्रेजुएट, इंटीग्रेटेड पांच या तीन साल का डिग्री कोर्स कर रहे हों. इसके अलावा जो कैंडिडेट तीन साल का फूल टाइम लॉ कोर्स कर रहे हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं. इस इंटर्नशिप के लिए केवल किसी कोर्स के दूसरे या फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स ही अप्लाई कर सकते हैं.

 RBI Summer internship 2024 Apply link

स्टाईपैंड दिया जाएगा

इंटर्नशिप के दौरान हर महीने 20 हजार रु दिए जाएंगे. सलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को उनके कॉलेज या इंस्टीट्यूट और इंटर्नशिप इंस्टीट्यूट के बीच एसी II टियर ट्रेन टिकट या इसके बराबर राशि (ट्रैवल अलाउंस) भी प्रदान किया जाएगा. इस इंटर्नशिप के लिए टोटल 125 कैंडिडेट को सिलेक्ट किया जाएगा.शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट के लिए इंटरव्यू राउंड का आयोजन जनवरी और फरवरी 2025 में होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-SBI SCO Recruitment: एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती के लिए लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-MBBS Doctor Salary: डॉक्टरों को मिलती इतनी सैलरी, एमबीबीएस करने के बाद एक नहीं कई हैं ऑप्शन

Internship youth internship scheme Education News RBI Education News Hindi rbi research internship scheme rbi internship scheme
Advertisment
Advertisment