Advertisment

Rozgar Mela 2024: बिहार के इस जिले में लगने वाला है रोजगार मेला, अपने डॉक्यूमेंट लेकर पहुंच जाएं

अगर आप 8वीं पास हैं या ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो यह अवसर आपके लिए है.1 अक्टूबर को खुदाबंदपुर ब्लॉक में एक रोजगार मेला आयोजित करने जा रहा है.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Rozgar Mela

photo-social Media

Advertisment

Bihar job Fair: बिहार के बेगूसराय जिले में युवाओं के लिए एक शानदार खबर आई है. अगर आप 8वीं पास हैं या ग्रेजुएट हैं और नौकरी की तलाश में हैं, तो यह अवसर आपके लिए है. रोजगार विभाग ने इस दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है और 1 अक्टूबर को खुदाबंदपुर ब्लॉक में एक रोजगार मेला आयोजित करने जा रहा है. यह मेला सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा, जिसमें कई प्राइवेट कंपनियां भाग लेंगी.

Advertisment

रोजगार मेला का उद्देश्य

इस मेले का उद्देश्य उन युवाओं को रोजगार के अवसर देना है, जो आर्थिक बाधाओं के कारण अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके. बहुत से छात्र पढ़ाई छोड़ने पर मजबूर हो जाते हैं, और यह रोजगार मेला उनके लिए एक नयी शुरुआत हो सकता है. बिहार रोजगार विभाग समय-समय पर ऐसे मेलों का आयोजन करता है ताकि युवाएं अपनी करियर को लेकर सही दिशा में आगे बढ़ते रहे. 

भाग लेने वाली कंपनियां

Advertisment

इस बार के रोजगार मेले में 15 से अधिक कंपनियां भाग ले रही हैं. इनमें कुछ से हैं ईकॉम एक्सप्रेस, लावा इंटरनेशनल, एसआईएस सिक्योरिटी गार्ड लिमिटेड, शिवशक्ति बायोटेक, सुजुकी मोटर्स, यूएस क्रॉप्स, आरटीएस ग्लोबल, भारत एफआईएच, एलआईसी और इंफोसिस शामिल हैं. यह अवसर युवाओं के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इन कंपनियों में काम करने का मौका मिलेगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू राउंड और उनकी योग्यता के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. इस रोजगार मेले में सफल उम्मीदवारों को अलग-अलग शहरों में काम करने का अवसर मिलेगा, और सैलरी भी उनकी योग्यता और पदों के अनुसार 12,000 रुपये से लेकर 21,000 रुपये तक निर्धारित की जाएगी.

Advertisment

कैसे करें तैयारी

रोजगार मेले में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को चाहिए कि वे अपनी तैयारी पहले से कर लें. इंटरव्यू की प्रक्रिया के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट, जैसे कि रिज्यूमे, मार्कशीट और अन्य प्रमाणपत्र साथ में रखें. अगर आप अधिक जानकारी चाहते हैं, तो बिहार रोजगार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें-NTPC Jobs: एनटीपीसी में निकली इंजीनियरों के लिए वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, कल है लास्ट डेट

Advertisment

ये भी पढ़ें-रील लाइफ में अंग्रेंजी भी नहीं बोल पाती 'अनुपमा' रियल लाइफ में इतनी पढ़ी-लिखीं हैं

what is rozgar mela Rozgar Mela 2023 Rozgar Mela rozgar mela latest news Pm Modi in rozgar mela rozgar mela Today
Advertisment
Advertisment