Advertisment

5 अक्टूबर को यहां लगने वाला है रोजगार मेला, 10वीं पास से लेकर पोस्टग्रेजुएट तक को मिलेगी नौकरी

Rozgar Mela: देहरादून में सेवायोजन विभाग द्वारा 5 अक्टूबर को एक बड़ा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है. इस मेले में स्वास्थ्य, फार्मा, मैन्यूफैक्चरिंग, हॉस्पिटैलिटी, सिक्योरिटी, और सेल्स जैसे विभिन्न क्षेत्रों की 40 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Rozgar Mela

Photo-social Media

Advertisment

Rozgar Mela: देहरादून में सेवायोजन विभाग द्वारा 5 अक्टूबर को एक बड़ा रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है. इस मेले में हेल्थ, फार्मा, मैन्यूफैक्चरिंग, हॉस्पिटैलिटी, सिक्योरिटी, और सेल्स जैसे अलग-अलग क्षेत्रों की 40 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी. इन कंपनियों के द्वारा लगभग एक हजार पद भरे जाएंगे. क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने इस मेला के बारे में जानकारी दी है और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. 

Advertisment

इस रोजगार मेले में युवाओं को अलग-अलग स्तरों पर नौकरी पाने का मौका मिलेगा. कंपनियां 8वीं पास से लेकर पोस्टग्रेजुएट तक के अभ्यर्थियों की योग्यता के अनुसार रोजगार देगी. युवा अभ्यर्थियों के लिए हर महीने मानदेय 10 हजार रुपये से लेकर 75 हजार रुपये तक की नौकरियों का अवसर होगा. यह युवा प्रतिभाओं के लिए एक सुनहरा मौका है, खासकर उन लोगों के लिए जो नौकरी की तलाश में हैं.

कौन ले सकता है इसमें भाग

पंजीकरण प्रक्रिया ऑफलाइन होगी. इच्छुक अभ्यर्थियों को सेवायोजन कार्यालय में जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. बाहरी जिलों से आने वाले अभ्यर्थी मेले के दिन भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं,जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होगी. इस मेले में केवल वे अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे, जो पहले से सेवायोजन विभाग में रजिस्टर हैं. इसके लिए उन्हें कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी, जो उस दिन अपने साथ लाना होगा.  इनमें बायोडाटा,मूल प्रमाण-पत्र और उनकी कॉपी, सेवायोजन का रजिस्टर कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और पहचान प्रमाण (आईडी प्रूफ) शामिल हैं. यह सुनिश्चित करेगा कि सभी प्रतिभागी तैयार हैं और चयन प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं आएगी.

Advertisment

सेवायोजन विभाग की यह पहल युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए है. क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि दून में समय-समय पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि युवा आर्थिक रूप से मजबूत हो सकें। यह रोजगार मेला विशेष रूप से उन युवाओं के लिए है जो अपनी करियर की शुरुआत करना चाहते हैं या फिर अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे हैं.

ये भी पढ़ें-BPSC के इतिहास में इस बार सिविल सर्विसेज भर्ती परीक्षा होगी सबसे बड़ी, इतने पदों पर होंगी भर्तियां

ये भी पढ़ें-प्रसन्नता का कोई रास्ता नहीं, प्रसन्नता ही एक रास्ता है, UPSC में पूछे गए थे अकेलेपन को लेकर सवाल

rozgar mela in India Rozgar Mela Rozgar Mela 2023 PM Rozgar Mela
Advertisment
Advertisment