Advertisment

RPSC Calender 2025: राजस्थान सरकारी नौकरी की परीक्षा के लिए कैलेंडर जारी, जानें कब होंगे कौन से एग्जाम

न्यू कैलेंडर के मुताबिक,डिप्टी जेलर वाइस प्रिंसिपल /सुपरिटेंडेंट (आईटीआई) के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा भी होगी. परीक्षा का आयोजन 13 जुलाई 2025 को होगा.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
RPSC Calender 2025

Photo-Social Media

RPSC Calender 2025: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने होने वाली भर्तियों के लिए कैंलेडर जारी किया है.राजस्थान में होने वाली भर्ती परीक्षाओं की तारीख आप देख सकते हैं. एग्जाम की डेट के हिसाब से आप अपनी तैयारी कर सकते हैं. न्यू कैलेंडर के मुताबिक,डिप्टी जेलर वाइस प्रिंसिपल /सुपरिटेंडेंट (आईटीआई) के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा भी होगी. परीक्षा का आयोजन 13 जुलाई 2025 को होगा.डिप्टी जेलर पद के लिए चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और इंटरव्यू से होगा. कारागार विभाग में डिप्टी जेलर के 73 पदों पर भर्ती होनी है. नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisment

RPSC Calender 2025

कब होगी कौन सी परीक्षा

कनिष्ठ रसायनज्ञ प्रतियोगी परीक्षा (Junior Chemist Competitive Exam), 2024 भू-जल विभाग 25.जून.2025 (बुधवार) को होगी.सहायक परीक्षण अधिकारी संवीक्षा परीक्षा,  2024 सार्वजनिक निर्माण विभाग 26 जून 2025 को होंगे. सहायक निदेशक प्रतियोगी परीक्षा 2024 विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग 27 जून 2025 को मिलेगी. उप कारापाल प्रतियोगी परीक्षा 2024 कारागा विभाग 13 जुलाई 2025 को होगी. उपाचार्य/अधीक्षक, औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगी परीक्षा, 2024 कौशल, नियोजन एवं उद्यमित विभाग, प्राविधिक शिक्षा 30.जुलाई 2025 (बुधवार) को होगी.

Advertisment

उम्मीदवार अपनी तैयारी तेज कर लें

आरपीएससी ने ये इस बात की पहली ही जानकारी दे दी है कि कोई भी एग्जाम की डेट फिक्स नहीं है. एग्जाम की डेट में हालातों को देखते हुए बदलाव किया जा सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवार अपनी तैयारी उसी के हिसाब से करें. क्योंकि एग्जाम की डेट सामने आ चुकी है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें. 

ये भी पढ़ें-JMI Short-term Courses: जमिया में शॉर्ट टर्म कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, 18 अगस्त लास्ट डेट

Advertisment

ये भी पढ़ें-UP: 12वीं पास छात्र फ्री में कंप्यूटर कोर्स करने के लिए 12 अगस्त तक करें यहां आवेदन

ये भी पढ़ें-Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को ये यूनिवर्सिटी देगी 25 लाख रु, जानें उनका एजुकेशन

ये भी पढ़ें-Quiz: जंगल है लेकिन पेड़ नहीं, नदी है लेकिन पानी नहीं, शहर है लेकिन घर नहीं, बताओ वह क्या है?

RPSC Recruitment RPSC Jobs RPSC RPSC Scrutiny Application Form
Advertisment
Advertisment