Advertisment

रील लाइफ में अंग्रेंजी भी नहीं बोल पाती 'अनुपमा' रियल लाइफ में इतनी पढ़ी-लिखीं हैं

रुपाली गांगूली, जो भारतीय टेलीविजन की एक फेमस एक्ट्रेस हैं, उनकी सबसे ज्यादा पॉपुलर शो अनुपमा खूब पसंद की गई है. लेकिन इस शो में अनुपमा एक ऐसा कैरेक्टर है जिसे अंग्रेंजी बोलना भी नहीं आता.

Advertisment
author-image
Priya Gupta
New Update
Rupali ganguly education

photo-social media

Advertisment

Rupali Ganguly Education: रुपाली गांगूली, जो भारतीय टेलीविजन की एक फेमस एक्ट्रेस हैं, उनकी सबसे ज्यादा पॉपुलर शो अनुपमा खूब पसंद की गई है. लेकिन इस शो में अनुपमा एक ऐसा कैरेक्टर है जिसे अंग्रेंजी बोलना भी नहीं आता. लेकिन क्या आप जानते हैं रियल लाइफ में रुपाली गांगूली कितनी पढ़ी-लिखीं है? उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कोलकाता के एक प्रतिष्ठित स्कूल से प्राप्त की. स्कूल के दिनों में ही उन्होंने एक्ट्रेस के प्रति रुचि आई, जो आगे चलकर उनके करियर का आधार बनी.

Advertisment

कोलकाता से की है पढ़ाई

रुपाली का जन्म 5 अप्रैल 1977 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उन्होंने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा कोलकाता के 'साउथ प्वाइंट स्कूल' से प्राप्त की. यहां उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ कई एक्टिविटिज में भाग लिया, जिसमें डांस, म्यूजिक और एक्टिंग शामिल थे. स्कूल के दिनों में ही उन्होंने अपने एक्टिंग की प्रतिभा को दिखाना शुरू कर दिया था.

ब्लू गाउन में गॉर्जियस दिखीं Rupali Ganguly, चेहरे पर ग्लो देख फैन्स बोले-  Lovely - Television AajTak

Advertisment

इस कॉलेज से की पढ़ाई 

स्कूल के बाद, रुपाली ने अपनी उच्च शिक्षा 'गुरु नानक इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' में प्राप्त की. उन्होंने यहां से 'हॉस्पिटैलिटी' में डिप्लोमा किया. हालांकि, एक्टिंग के प्रति उनका झुकाव इतना गहरा था कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल में काम करने से की.रुपाली गांगूली ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में टेलीविजन सीरियल 'देख भाई देख' से की, जिसमें उन्होंने एक अहम भूमिका निभाई. इसके बाद उन्हें कई सीरियल में काम करने का मौका मिला.

Rupali Ganguly has new companion on the sets of 'Anupamaa' - Yes Punjab News

Advertisment

उनकी पहचान 'साराभाई वर्सेस साराभाई' में 'मायरा' के रूप में बनी. इसके अलावा उन्होंने कई सीरियल में काम किया है. आज सोशल मीडिया पर रुपाली गांगूली काफी पॉपुलर हैं. उन्हें अनुपमा के रूप में खूब पसंद किया गया.

ये भी पढ़ें-CBSE Recruitment 2024: सीबीएसई टीयर 2 भर्ती के लिए टाइम-टेबल जारी, नंवबर में होगी परीक्षा 

ये भी पढ़ें-BHU में पशु चिकित्सा और पशुपालन कोर्स करने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे मिलेगा एडमिशन

Advertisment

ये भी पढ़ें-Vladimir Putin Education: कितने पढ़ें-लिखें हैं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन?

Rupali Ganguly Anupamaa Rupali Ganguly Anupama Anupama rupali ganguli Rupali Ganguly
Advertisment
Advertisment