Advertisment

Sarkari Naukri 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट में 10वीं पास के लिए बंपर वेकैंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जॉब वैकेंसी निकाली है. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है.

author-image
Priya Gupta
New Update
sarkari naukri 2024

photo-social media

Advertisment

Sarkari Naukri 2024: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जॉब वैकेंसी निकाली है. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं. दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के जरिए कुल 3306 पदों को भरा जाएगा. एप्लीकेशन प्रोसेस शुरू हो चुकी है, वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 अक्टूबर, 2024 है. इस वैकेंसी के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए इसकी जानकारी आगे दी है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें.

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. इसमें लेख में कई-कई पदों के लिए परीक्षा पैटर्न, आवेदन के तरीके और चयन प्रक्रिया पर चर्चा की गई है.  

क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही नाइलिट (डोयक सोसाइटी) द्वारा निर्गत सीसीसी सर्टिफिकेट और 25 से 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से हिंदी व अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग. वहीं क्लर्क के पदों के लिए इंटरमीडिएट के साथ सीसीसी सर्टिफिकेट कोर्स और 25 से 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड से हिंदी व अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग.

वहीं, ड्राइवर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 10वीं पास होने के साथ-साथ चार पहिया वाहन चलाने का वैलिड ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए, इसमें तीन सा से कम अवधि का न हो. ट्यूबवेल ऑपरेटर कम इलेक्ट्रीशियन वालों को जूनियर हाईस्कूल और आईटीआई से एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स चाहिए. प्रोसेस सर्वर के लिए 10वीं पास होना अनिवार्य है. चपरासी के लिए जूनियर हाईस्कूल और औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान या उसके समकक्ष संस्थान से एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स चाहिए. वहीं, अन्य पदों जैसे चौकीदार, वाटरमैन, स्वीपर, माली कुली, भिश्ती, और लिफ्टमैन के लिए कक्षा छह पास होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-Focus on Study: पढ़ाई में नहीं कर पाते फोकस, इन तरीकों को अपनाएं, फटाफट होगा याद

ये भी पढ़ें-PM इंटर्नशिप पोर्टल खोलते ही कई कंपनियों ने कराया रजिस्ट्रेशन, इतने तारीख से शुरू होगी इंटर्नशिप

ये भी पढ़ें-बिहार में सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए वैकेंसी, जल्द कर लें अप्लाई, लास्ट डेट है नजदीक

sarkari naukri
Advertisment
Advertisment