Advertisment

Sarkari Naukri 2024: BRO में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें आवेदन

बोर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती में सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
sarkari naukri 2024

Photo-Social Media

Sarkari Naukri 2024: अगर आप रक्षा मंत्रालय के तहत एक अच्छे संगठन में सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं, तो अब आपका सपना पूरा करने का समय आ गया है. बोर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (BRO) ने वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस भर्ती में सिर्फ पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. वैकेंसी 466 पदों को भरने के लिए निकाला गया है. 

Advertisment

वैकेंसी डिटेल्स

BRO की इस भर्ती में कुल 466 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें से 226 पद जनरल कैटगरी के लिए हैं. वहीं, अनुसूचित जाति (SC) के लिए 6 पद, अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 39 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए 81 पद, और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 53 पद आरक्षित किए गए हैं.

शैक्षणिक योग्यता

  • शैक्षिक योग्यता:उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं, 12वीं पास या ग्रेजुएट होना चाहिए.
  • तकनीकी योग्यता: कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए.  
  • ड्राइवर पद के लिए: अगर आप ड्राइवर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके पास हैवी मोटर वाहन (HMV) का वैध लाइसेंस होना
  • जरूरी है.

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा- सबसे पहले, उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी, जिसमें उनके ज्ञान और कौशल का मूल्यांकन किया जाएगा.  
  • फिजिकल टेस्ट- लिखित परीक्षा के बाद, सफल उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण (फिजिकल टेस्ट) से गुजरना होगा, जिसमें उनके शारीरिक क्षमता का आकलन किया जाएगा.  
  • ड़ॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन-फिजिकल टेस्ट के बाद, उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट की जांच की जाएगी.  
  • मेडिकल टेस्ट-अंतिम चरण में, उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा.

कैसे करें आवेदन?

Advertisment

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, आपको BRO की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.bro.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन फॉर्म भरकर मांगे गई डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे. आवेदन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की गलती से बचने के लिए, आपको ध्यानपूर्वक सभी निर्देशों का पढ़ना चाहिए.

ये भी पढ़ें-DU Admission : डीयू एडमिशन के लिए आज जारी होगी पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट, यहां देख पाएंगे चेक

ये भी पढ़ें-बिहार की बेटी ने बढ़ाई देश की शान, चेतना को मिली USA के वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन

sarkari naukri news Sarkari Naukri 2024 Sarkari Naukri Benefits sarkari naukri live sarkari naukri railway sarkari naukri rekha sarkari naukri exam date
Advertisment
Advertisment