Advertisment

उत्तराखंड में 4405 पद पर होने वाली है भर्तियां, सरकारी नौकरी की होगी बौछार

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है.राज्य सरकार ने 11 विभागों में कुल 4405 ग्रुप सी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
Uttarakhand jobs

Photo-Social Media

Uttarakhand Jobs: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका: 4405 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है. उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है.राज्य सरकार ने 11 विभागों में कुल 4405 ग्रुप सी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है.यह प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरू होगी, जब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) आवेदन लेना शुरू करेगा. इसके साथ ही, परीक्षा और परिणाम के शेड्यूल को भी सार्वजनिक किया जाएगा.

Advertisment

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूकेएसएससी को निर्देश दिए हैं कि सभी स्वीकृत पदों पर पारदर्शिता और समय सीमा के भीतर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए. आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि इन 11 विभागों में भर्ती के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. आयोग द्वारा पहले ही भर्ती की प्रक्रिया को रिकॉर्ड समय में संपन्न करने का प्रयास किया गया है, और यही प्रयास भविष्य में भी जारी रहेगा. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड में पिछले 23 वर्षों में 16 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं. सरकार ने नकलरोधी कानून को लागू करके, नौकरी की पारदर्शिता को सुनिश्चित किया है. इससे पहले, नकल माफिया द्वारा एक ही परिवार के कई सदस्यों को सरकारी नौकरी मिल जाती थी, लेकिन अब सरकार ने इस पर कठोर कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का संकल्प है कि राज्य के हित और युवाओं के भविष्य के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

रिक्त पदों की संख्या और प्रकार

1. पुलिस आरक्षी: 2000 पद

2. वन आरक्षी: 700 पद

3. इंटर स्तरीय पद (सींचपाल, कनिष्ठ सहायक, राजस्व सहायक, मेट, कार्य पर्यवेक्षक): 1200 पद

4. वैयक्तिक सहायक: 280 पद

5. वैज्ञानिक सहायक: 50 पद

6. स्नातक स्तरीय: 50 पद

7. सहायक विकास अधिकारी: 40 पद

8. वाहन चालक: 25 पद

9. लाइब्रेरियन: 10 पद

10.प्राइमरी शिक्षक (एसटी): 15 पद

11. आईटीआई: 3 पद

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शुरुआत 15 सितंबर से होगी. आवेदन प्रक्रिया की जानकारी और लिंक आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.आयोग परीक्षा की तारीख और परिणाम की तिथि जल्द ही घोषित करेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट्स के लिए नजर बनाए रखें.

इन बातों का रखें ध्यान

सुनिश्चित करें कि आपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट तैयार कर लिए हैं और आपके पास सभी पात्रता मानदंड पूरे करने की जानकारी है. आवेदन प्रक्रिया में किसी प्रकार की दिक्कत आती है, तो आप आयोग के हेल्पलाइन नंबर या ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं.उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के अवसरों का फायदा उठाते हुए आप अपनी करियर की दिशा को बदल सकते हैं. अपने आवेदन की प्रक्रिया को समय पर पूरा करें और भर्ती से संबंधित सभी अद्यतनों के लिए आयोग की वेबसाइट पर ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें-JEECUP Round 6 Result: यूपी पॉलिटेक्निक काउंसलिंग राउंड 6 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

ये भी पढ़ें-AIIMS Bilaspur में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती, बस ये होनी चाहिए योग्यता

rajasthan sarkari naukri sarkari naukri Uttarakhand jobs Live Sarkari Naukri sarkari naukri 10th lecturer cadre sarkari naukri latest Sarkari Naukri 2022
Advertisment