Advertisment

School Closed: भारी बारिश और कांवड के कारण यूपी, महाराष्ट्र सहित इन जगहों के स्कूल बंद

School Closed: उत्तर प्रदेश में कावंड यात्रा के कारण स्कूलों में जाने की पाबंदी लगा दी गई है. मौसम विभाग द्वारा मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी करने के कारण बीएमसी ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया है.

author-image
Priya Gupta
New Update
School Closed

photo-Social Media

Advertisment

School Closed: कावड़ यात्रा और बारिश के कारण कई जगहों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है. प्रशासन ने स्टूडेंट्स के साथ होने वाली परेशानियों को देखते हुए स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया है. कई राज्यों में भारी बारिश के कारण बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश में कावंड यात्रा के कारण स्कूलों में जाने की पाबंदी लगा दी गई है. मौसम विभाग द्वारा मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी करने के कारण बीएमसी ने सभी स्कूलों और कॉलेज के 26 जुलाई को बंद रखने के लिए कहा था. इसके साथ ही बीएमसी ने ये भी कहा था कि स्कूल के टीचर और माता-पिता को स्कूल बंद होने पर सहयोग करें. 

उत्तराखंड के कॉलेज स्कूल बंद

उत्तराखंड के देहरादून में भी भारी बारिश और बाढ़ आने के कारण सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है. पूणे के लोगों को बिना काम के घर बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. 
इसके साथ ही माता-पिता को यह सलाह दी गई है कि वे अपने बच्चों को घर से बाहर न जाने दें और अगर जरूरी न हो तो ट्रैवल न करें. महाराष्ट्र में पुणे में भी भारी बारिश होने की संभावना के कारण सभी स्कूल माता-पिता को उनके बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखने की सलाह दे रहे हैं.

कई राज्यों में बाढ़ के हालात

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार यानी आज महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे और सतारा जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग ने इन जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई गई है.साथ ही IMD ने इन जिलों के लोगों से घर से बाहर न जाने की अपील की है. जबतक घर से बाहर न निकलें जबतक बहुत जरूरी न हो.मानसून के कारण केवल महाराष्ट्र ही नहीं कई राज्यों में बाढ़ के हालात देखने को मिले हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में बारिश जारी है.

ये भी पढ़ें-CUET UG Result 2024: जारी होने वाला है सीयूईटी रिजल्ट, लाखों छात्रों का इंताजर होगा खत्म

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Bihar School Closed School closed Chhattisgarh school closed
Advertisment
Advertisment