Advertisment

School Closed Today: बारिश के कारण यहां के स्कूल बंद, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, राज्यों के कई जिलों ने आज सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं. मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अचानक बाढ़ आने के जोखिम की चेतावनी दी है.

author-image
Priya Gupta
New Update
School closed

Photo-Social media

School Closed Today: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है. बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, राज्यों के कई जिलों ने आज सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद कर दिए हैं. मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में अचानक बाढ़ आने के जोखिम की चेतावनी दी है. आईएमडी ने कहा कि भारी बारिश के कारण सड़कों पर स्थानीय स्तर पर बाढ़ आ सकती है, निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है और खासकर शहरी क्षेत्रों में अंडरपास बंद हो सकते हैं.

Advertisment

12 तक स्कूल रहेंगे बंद

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, आईएमडी ने कहा, "सड़कों पर पानी भरने के कारण यातायात बाधित होने की संभावना है और कुछ क्षेत्रों में विजिबल्टी हो सकती है. बारिश और हवा के कारण भूस्खलन और फसलों को नुकसान के साथ-साथ कच्ची सड़कों और कमजोर संरचनाओं को मामूली नुकसान संभव है. आगरा ने एक आधिकारिक आदेश में सभी सरकारी, गैर-सरकारी, निजी स्कूलों में नर्सरी क्लासेस से कक्षा 12 तक के लिए स्कूल बंद करने की घोषणा की है. अधिकारियों ने स्कूल प्रशासन को आज होने वाली आंतरिक परीक्षाओं और प्रैक्टिकल में बदलाव करने और अभिभावकों और छात्रों को संशोधित तिथियों के बारे में सूचित करने का निर्देश दिया है. 

13 सिंतबर तक ये स्कूल रहेंगे बंद

शिक्षक स्कूल प्रबंधन के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे. आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए. जालौन, औरैया, ललितपुर, झांसी, अलीगढ़, हाथरस, एटा और कन्नौज ने भी अलग-अलग स्कूल अवकाश के आदेश जारी किए हैं. हालांकि, हाथरस ने 12 और 13 सितंबर को भी स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर और दमोह जिला प्रशासन ने भी आज स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. दमोह ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों और आंगनबाड़ियों को 13 सितंबर को भी बंद रखने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-UGC NET Answer Key 2024: यूजीसी नेट आंसर-की जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-परीक्षा पास करने के लिए बच्चों को कोचिंग क्लास दिलवाना गलत, नारायणमूर्ति की पेरेंट्स को नसीहत

ये भी पढ़ें-UP Police Answer Key 2024: खत्म होने वाला है अभ्यार्थियों का इंतजार, यहां मिलेगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की 'आंसर की'

ये भी पढ़ें-General Knowledge: कुचिपुड़ी किस राज्य का लोक नृत्य है? दीजिए इन सवालों के जवाब

School Closed in Jharkhand School closed Bihar School Closed school closed in Noida Punjab School closed Jharkhand School Closed
Advertisment
Advertisment