Advertisment

Bihar School: बिहार में गर्मी के कारण यहां के स्कूल बंद, जानें दोबारा कब खुलेंगे

पटना के स्कूलों को 19 जून के लिए बंद कर दिया गया है, बढ़ती गर्मी को देखते हुए पटना के डीएम ने ये फैसला लिया है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Bihar School Closed

Bihar School Closed ( Photo Credit : Social Media)

Bihar School: बिहार की राजधानी पटना के जिला प्रशासन ने राज्य में भीषण गर्मी को देखते हुए क्लास 8 तक के लिए स्कूलों को 19 जून तक बंद रखने का फैसला किया है. राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में बीते दिन सोमवार को कई  जगहों पर तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया था. IMD ने अनुमान लगाया था कि अगले दो से तीन दिनों तक भीषण गर्मी रहेगी. इसी को देखते हुए पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा है जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 18 और 19 को 9वीं तक बंद रहेंगे. इस दौरान शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों को स्कूल में आना होगा.

Advertisment

बिहार के इन जगहों पर दर्ज किया तापमान

वहीं कई प्राइवेट स्कूलों में 22 जून तक छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है. औरगांबाद में सबसे अधिक तापमान 46.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भोजपुर में 46.2 डिग्री सेल्सियस देहरी और अरवल में 46.4 डिग्री सेल्सियस, बक्सर में 46.6 डिग्री सेल्सियस, वैशाली और राजगीर में 44.3 डिग्री सेल्सियस गया और बिक्रमगंज में 45.4 डिग्री सेल्सियस, और नवादा में 44 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. पूरे देश भर में गर्मी का पारा हाई है. 

UP के स्कूलों का समय भी बदला

यूपी में भी भीषण गर्मी और लू की वजह से गर्मियों की छुट्टियों की तारीखों को बढ़ा दिया है. क्लास 1 से क्लास 8 तक के परिषदीय विद्यालयों एवं मान्यता प्राप्त विद्यालयों में समर वेकेशन की लास्ट डेट 15 जून को बढ़ाकर 27 जून कर दी गई है. अब बच्चे 28 जून 2024 से स्कूल जा सकेंगे. वहीं दिल्ली की बात करें तो गर्मी की छुट्टियां 11 मई से शुरू हुई थी जो 30 जून 2024 तक चलेंगी. देश भर में गर्मी का कहर जारी है. गर्मी की वजह से देश भर में लोगों को बुरा हाल है. हालांकि कई जगहों पर स्कूलों की छुट्टियां समाप्त हो गई है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-BSPHCL Recruitment 2024: बिहार के बिजली कंपनी में निकली नौकरी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें अप्लाई

ये भी पढ़ें-NEET PG Admit Card 2024: आज जारी होगा नीट पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

Source : News Nation Bureau

Bihar School Closed Bihar School Bihar School Reopening Date
Advertisment