Advertisment

School Holidays: यूपी, महाराष्ट्र के इन शहरों में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद, हाई अलर्ट जारी

लगातार बारिश की वजह से दैनिक जीवन काफी मुश्किल हो गया है. मुंबई समेत कई शहरों में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
School Closed

School Closed ( Photo Credit : Social Media)

School Closed: भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. इस साल बेहिसाब गर्मी के निजात तो मिली. अब बारिश ने भी अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश के चलते ऑरेंज और रेड अलर्ट (School Closed) जारी किए गए हैं. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई की बारिश हमेशा की तरह इस साल भी कयामत ढ़ा रही है. लगातार बारिश की वजह से दैनिक जीवन काफी मुश्किल हो गया है. मुंबई समेत कई शहरों में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद कर दिए गए हैं. 

Advertisment

भारी बारिश के कारण स्कूल बंद

आईएमडी ने मुंबई में बहुत तेज बारिश होने की आंशका जताई है. बताया जा रहा है कि 8 जुलाई को दोपहर  1.57 बजे के करीब समुद्र में 4.40 मीटर हाई टाइड भी रहेगी.ऐसे हालात में सावधानी दिखाते हुए मुंबई में स्थित सभी बीएमसी स्कूल, सरकारी स्कूल सहित प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.  राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि भारी बारिश के कारण ट्रैफिक और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. इस स्थिति में सभी इमरजेंसी सेवाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सोशल मीडिया पर भी मुंबई की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

 UP School Closed: यूपी के स्कूल 9 जुलाई तक रहेंगे बंद

यूपी के कई जिलों में 4 से 5 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी सहित 10 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है. वहीं 40 से ज्यादा जिलों से मध्यम बारिश की आशंका जताई है.यूपी के बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर में स्थित सभी स्कूलों को बंद करवा दिया है, हालांकि 10वीं और 12वीं की क्लासेस जारी है. केवल 8वीं तक के क्लासेस बंद है. स्कूल यहां 9 जुलाई तक बंद रहेंगे. वहीं हालातों को देखते हुए स्कूलों को बंद किया जा सकता है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-NEET UG 2024: अगली सुनवाई में बताना होगा क्यों होना चाहिए पेपर कैंसिल, लाखों बच्चों के भविष्य का सवाल: सुप्रीम कोर्ट

ये भी पढ़ेंपुलिस भर्ती में एक बच्चे के साथ फील्ड टेस्ट देने पहुंची मां, ड्यूटी पर तैनात लेडी कांस्टेबल ने बच्चे को संभाला

Source : News Nation Bureau

School Holidays School closed School Holidays in April
Advertisment