Advertisment

SSC CGL 2024: एसएससी सीजीएल के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख आज, ऐसे करें अप्लाई

एसएससी सीजीएल के लिए 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी 27 जुलाई को समाप्त होने वाली है. आवेदन करने के बाद आयोग 10 और 11 अगस्त को एसएससी सीजीएल 2024 आवेदन सुधार करने की सुविधा देगा.

author-image
Priya Gupta
New Update
SSC Exam date

Photo-SSC

SSC CGL Application: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (SSC CGL) 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज यानी 27 जुलाई को समाप्त होने वाली है. जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है और इच्छुक उम्मीदवार है वे एसएससी सीजीएल 2024 परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से रात 11 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल 2024 आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2024 है. आवेदन करने के बाद आयोग 10 और 11 अगस्त को एसएससी सीजीएल 2024 आवेदन सुधार करने की सुविधा देगा.

Advertisment

इतने पदों पर होंगी भर्तियां

केवल पंजीकृत उम्मीदवार ही सुधार सुविधा के माध्यम से अपने एसएससी सीजीएल आवेदन पत्र को एडिट कर सकेंगे.एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2024 अगस्त-सितंबर 2024 में आयोजित की जाएगी और टियर-2 दिसंबर, 2024 में आयोजित की जाएगी. आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही परीक्षा की सही तारीख और समय की घोषणा की जाएगी.भर्ती अभियान के तहत कुल ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के कुल 17,727 पदों को भरना है. परीक्षा शुरू होने से एक सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे.

आवेदन शुल्क कितना देना होगा

सामान्य या अनारक्षित कैटगरी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-CUET UG Result 2024: जारी होने वाला है सीयूईटी रिजल्ट, लाखों छात्रों का इंतजार होगा खत्म

SSC Chhattisgarh Sarkari Naukri sarkari naukri
Advertisment
Advertisment