Advertisment

SSC JE Result 2024: एसएससी ने जारी किया जेई भर्ती पेपर वन का रिजल्ट, 16,223 उम्मीदवार पास

एसएससी ने जेई भर्ती पेपर वन का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा में पेपर टू के लिए 16,223 उम्मीदवार पास हुए है. उम्मीदवार रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
SSC Exam date

Photo-Social Media

SSC JE  Paper 1 Result 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2024 के पेपर-1 का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार वे अपने परिणाम SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.  वेबसाइट ssc.gov.in पर लिंक एक्टिव हो चुका है. परीक्षा 5 से 7 जून 2024 तक देशभर के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी.सिविल इंजीनियरिंग में 11,765 और मैकेनिकल तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 4,458 उम्मीदवार कुल मिलाकर 16,223 उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए हैं.

Advertisment

सिविल इंजीनियरिंग में 11,765 और मैकेनिकल तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 4,458 उम्मीदवार कुल मिलाकर 16,223 उम्मीदवार दूसरे चरण की परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए हैं. उम्मीदवारों को मिले नंबरों को आयोग ने फरवरी 2019 में जारी फॉर्मूले के अनुसार नार्मलाइज किया गया है.पेपर वन के परिणाम की तैयारी के लिए फाइनल आंसर-की का कर सकते हैं. प्रोविजनल आंसर-की के बाद आपत्ति दर्ज की गई थी, जिसके विचार के बाद फाइनल आंसर-की जारी किया गया था.

 रिजल्ट से संबंधित नंबर 22 अगस्त को SSC की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. उम्मीदवार अपने अंक 22 अगस्त की शाम 6 बजे से 5 सितंबर की शाम 6 बजे तक देख सकते हैं.पेपर-2 का कार्यक्रम जल्द ही SSC की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. चयनित और अचयनित अभ्यर्थियों के अंक भी 22 अगस्त को वेबसाइट पर अपडेट किए जाएंगे. उम्मीदवार अपने आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अपने नंबर देख सकते हैं.

ऐसे चेक करें SSC JE करें रिजल्ट

  • आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा.
  • वेबसाइट पर जाकर 'जूनियर इंजीनियर परीक्षा, 2024 (पेपर-1)' लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी
  • रिजल्ट पीडीएफ को डाउनलोड कर लें.

ये भी पढ़ें-IBPS Vacancy 2024: आईबीपीएस पीओ और एसओ के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्द करें आवेदन

ये भी पढ़ें-पॉलीग्राफी टेस्ट से गुजरेगा कोलकाता केस का आरोपी, जानिए कैसे मशीन पकड़ेगी झूठ

ये भी पढ़ें-Career option:12वीं से आर्ट्स करने के बाद करें ये बढ़िया कोर्स, भविष्य होगा बेहतर

SSC JE Recruitment 2023 Jobs SSC JE SSC JE Exam
Advertisment
Advertisment