Advertisment

SSC MTS Exam: एसएससी ने बढ़ाई एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन की तारीख, जल्द करें अप्लाई

SSC ने एमटीएस और हवलदारी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया बढ़ा दी है. उम्मीदवार अब 3 अगस्त तक अप्लाई कर सकते हैं. योग्य उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in फॉर्म भरें.

author-image
Priya Gupta
New Update
SSC Exam date

Photo-SSC

SSC MTS Exam: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की  प्रक्रिया की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द अप्लाई कर लें, उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका है. इसके अलावा आयोग ने ये भर्ती की सीट भी बढ़ा दी है. योग्य उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से 3 अगस्त तक एसएससी एमटीएस 2024 आवेदन पत्र भर सकते हैं. इस संबंध में एसएससी ने नोटिस जारी किया है.

Advertisment

एसएससी नोटिस में कहा है कि आवेदन की आखिरी तारीख को 3 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, ‘आवेदन पत्र सुधार के लिए विंडो’ 16 अगस्त 2024 तक खुली रहेगी. आयोग ने पदों की संख्या भी 8,326 से बढ़ाकर 9,583 कर दी है. इसमें से 6,144 खाली पद एमटीएस के लिए और 3,439 सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार पदों के लिए आरक्षित हैं. 

SSC MTS 2024: एप्लीकेशन फीस

एसएससी एमटीएस 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (PWD) और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों (ESM) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है

Advertisment

SSC MTS 2024: योग्यता

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को 1 अगस्त, 2024 को या उससे पहले किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए. MTS पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच और हवलदार पदों के लिए 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

ये भी पढ़ें-एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित, इस लिंक से करें चेक

Advertisment
Advertisment