Advertisment

SSC MTS, Havaldar 2024: एसएससी एमटीएस और हवलदार आवेदन प्रक्रिया जारी, वक्त से पहले कर लें अप्लाई

SSC एमटीए और हवलदार पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है वे जल्द अप्लाई कर लें, आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
SSC Exam date

Photo-SSC

SSC MTS, Havaldar 2024 Vacancy: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है वे अप्लाई कर लें, क्योंकि एप्लीकशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2024 है. इसलिए उम्मीदवार आखिरी तारीख का इंतजार न करें, एप्लीकेशन फॉर्म वक्त से पहले भर दें. आखिरी तारीख में आवेदन करने में सर्वर पर दिक्कत हो सकती है. आवेदन फॉर्म एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई है ऑनलाइन अप्लाई करें.

Advertisment

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती अभियान के तहत एमटीएस के 4,887 पदों को, हवलदार के 3,439 को भरा जाएगा. कुल मिलाकर 8,326 पदो को भरा जाएगा. आयोग 16 और 17 अगस्त को दो दिनों के लिए एसएससी एमटीएस, हवलदार 2024 आवेदन सुधार सुविधा खोलेगा. केवल उन्हीं उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने अपेक्षित शुल्क के भुगतान के साथ ऑनलाइन आवेदन पूरा किया है.

आवेदन फीस

Advertisment

आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए पात्र भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. एसएससी एमटीएस, हवलदार 2024 आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त, 2024 है.

संशोधित SSC MTS पेपर 1 परीक्षा पैटर्न के अनुसार, परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी, जिनमें से दोनों अनिवार्य हैं. सत्र 2 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी, जबकि सत्र 1 में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें-Study in Abroad: भारतीय छात्रों की पहली पसंद है ये देश, पाकिस्तान में भी पढ़ रहे इतने इंडियन स्टूडेंट्स

SSC Jobs bihar Sarkari Naukri sarkari naukri
Advertisment
Advertisment