Advertisment

SSC MTS Havaldar 2024: एमटीएस हवलदार भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, आज है लास्ट डेट

मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज समाप्त हो जाएगी.जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है कि वे जल्द अप्लाई कर लें. क्योंकि आवेदन करने की लास्ट डेट 31 जुलाई यानी आज है.

author-image
Priya Gupta
New Update
SSC MTS Bharti

Photo-Social Media

SSC MTS, Havaldar 2024 Vacancy: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज समाप्त हो जाएगी.जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है कि वे जल्द अप्लाई कर लें. क्योंकि आवेदन करने की लास्ट डेट 31 जुलाई यानी आज है. एप्लीकेशन फॉर्म एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार आवेदन फॉर्म आज शाम को बंद हो जाएगी. 

Advertisment

इतने पदों पर होगी भर्ती

एसएससी की इस भर्ती अभियान के तहत एमटीएस के 4,887 पदों को, हवलदार के 3,439 को भरा जाएगा.टोटल मिलाकर 8,326 पदो की भर्ती होगी. एसएससी 16 और 17 अगस्त को दो दिनों के लिए एसएससी एमटीएस, हवलदार 2024 आवेदन सुधार सुविधा खोलेगा. केवल उन्हीं उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने अपेक्षित शुल्क के भुगतान के साथ ऑनलाइन आवेदन पूरा किया है.

आवेदन फीस इतनी होनी चाहिए

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (SSC), अनुसूचित जनजाति (ST), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (PWD) और आरक्षण के लिए पात्र भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देनी होगी.एसएससी एमटीएस, हवलदार 2024 आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त, 2024 है.

संशोधित SSC MTS पेपर 1 परीक्षा पैटर्न के अनुसार, परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी, जिनमें से दोनों अनिवार्य हैं. सत्र 2 में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी, जबकि सत्र 1 में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें-CAT Exam 2024: कल से शुरू होंगे कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, जान लें योग्यता और एग्जाम पैटर्न

railway job SSC sarkari naukri
Advertisment
Advertisment