SSC Stenographer 2024: एसएससी स्टेनोग्राफर के लिए जल्द करें आवेदन, आखिरी तारीख कल

SSC की नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अलर्ट. स्टेनोग्राफर की भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन. क्योंकि कल यानी 17 अगस्त लास्ट डेट है.

author-image
Priya Gupta
New Update
SSC Exam date

Photo-SSC

SSC Stenographer 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. जिन लोगों ने अबतक आवेदन नहीं किया है वे जल्द अप्लाई कर लें. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से SSC स्टेनोग्राफर 2024 परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. SSC स्टेनोग्राफर परीक्षा अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाली है. भर्ती अभियान का उद्देश्य ग्रेड सी और ग्रेड डी स्टेनोग्राफर पदों के लिए कुल 2,006 रिक्तियों को भरना है.

Advertisment

एप्लीकेशन फीस 

परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए, उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को इस शुल्क से छूट दी गई है. भुगतान करने की अंतिम तिथि 18 अगस्त है. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन फॉर्म भरा है वे अपनी गलती को सुधार सकते हैं. अगर कोई बदलवा चाहते हैं तो वे अप्लाई कर सकते हैं.एप्लीकेशन फॉर्म में 27 और 28 अगस्त तक बदलाव कर सकते हैं. 

एसएससी स्टेनोग्राफर परीक्षा पैटर्न 

SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड सी भर्ती परीक्षा में तीन भाग होते हैं. भाग ए, भाग बी और भाग सी. भाग ए दो घंटे की कंप्यूटर आधारित परीक्षा है. भाग बी में शॉर्टहैंड स्किल टेस्ट होगी, जिसमें अंग्रेजी के लिए 40 मिनट और हिंदी के लिए 55 मिनट टाइम दिया जाएगा. पार्ट सी में उम्मीदवारों के सेवा रिकॉर्ड का मूल्यांकन करना होगा.एप्लीकेशन फॉर्म भरे के लिए ssc.gov.in पर जाना होगा.  

ये भी पढ़ें-DU Admission : डीयू एडमिशन के लिए आज जारी होगी पहली सीट अलॉटमेंट लिस्ट, यहां कर पाएंगे चेक

ये भी पढ़ें-जब आपका दोस्त गुस्से से पूछे, किसने शुरू किया था ये 9 टू 5 जॉब... तो बता दीजिए ये पूरी कहानी

ये भी पढ़ें-Sarkari Naukri 2024: BRO में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट करें आवेदन

ये भी पढ़ें-Shooting Star: जिसे टूटता तारा समझकर मांगते हैं विश, उसकी असलियत जानकर डर जाएंगे आप

sarkari naukri news Sarkari Naukri 2024 SSC sarkari naukri railway sarkari naukri rekha sarkari naukri exam date
Advertisment