Advertisment

लाखों युवा के लिए इंस्पिरेशन बनें सोमेश्वर नारायण शर्मा,भारत के टॉप 30 आइकॉन्स में शामिल, पढ़ें सक्सेस स्टोरी

जब एक आम इंसान अपनी मेहनत से शिखर तक पहुंचता है तो उसकी कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा बन जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही एक शख्स की कहानी जिन्होंने यूट्यूब के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई साथ ही कई लोगों को पहचान भी दिलाई है.

author-image
Priya Gupta
एडिट
New Update
Success Story

Photo=Instagram

Success Story: सोशल मीडिया के समय में आज लाखों युवा इस प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल कर पैसा कमा रहे हैं. कई लोग सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का यूज कर कई लोगों को नौकरी दे रहे हैं. आपने कई यूट्यूबर के नाम सुने  होंगे जिनकी फैन फॉलोइंग किसी स्टार से कम नहीं है. आज के समय में यूट्यूब एक ऐसा जरिया बन गया है जिससे युवा अपने प्रतिभा को दिखा कर फेमस हो सकते हैं. अच्छा काम कर सकते हैं. जब एक आम इंसान अपनी मेहनत से शिखर तक पहुंचता है तो उसकी कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा बन जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही एक शख्स की कहानी जिन्होंने यूट्यूब के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई साथ ही कई लोगों को पहचान भी दिलाई है. 

Advertisment

हम बात करें हैं सोमेश्वर नारायण शर्मा उर्फ़ सोमेश्वर महादेवन की. इन्हें चंडीगढ़ की एक प्रोडक्शन हाउस ने सोमेश्वर को भारत के टॉप 30 आइकॉन्स में शामिल किया है. ये सम्मान सोमेश्वर नारायण शर्मा को इसलिए मिला है क्योंकि उन्होंने 150-200 योग्य कलाकारों को एक नेशनल लेवल का मंच दिया उन्होंने प्रतिभाशाली लोगों की पहचान कर उन्हें पहचान दिलाई. सोमेश्वर नारायण शर्मा एक यूट्यूबर हैं उनका खुद का यूट्यूब  चैनल "यूएसए क्यूब प्रोडक्शन्स" है.

टॉप 30 आइकॉन्स में कई कैटगरी को शामिल किया गया था मनोरंजन, कलाकार, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वास्थ्य और इन्फ्लुएंसर में पुरस्कार दिए गए. भारत से 30 फेमस हस्ती को शामिल किया गया था जिसमें  सोमेश्वर नारायण शर्मा का भी नाम शामिल है. इस सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता को दिया है.  सोमेश्वर नारायण शर्मा सोशल मीडिया पर अच्छे कंटेंट बनाते हैं उनके वीडियो इंटरनेट पर वायरल भी रहते हैं. 

सोमेश्वर महादेवन पहले भी कई अन्य पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं जिनमें भारत सरकार का सामाजिक न्याय और अधिकारिक मंत्रालय से भारत भूषण सम्मान 2023, राजस्थान अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल के नवें एडिशन में उन्होंने बेस्ट प्लेबैक सिंगर अवार्ड भी जीता था. सोमेश्वर नारायण शर्मा  इंटरनेशनल आइकॉन अवार्ड 2023 से भी नवाज़े जा चुके हैं. वे यूपी  सरकार द्वारा राष्ट्रीय प्रतिष्ठा पुरस्कार सम्मान 2023 से भी सम्मानित  हो चुके हैं.

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भजन तैयार किया था

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान,सोमेश्वर नारायण शर्मा ने अपनी मूल गणपति वंदना "गजानन हे महामहे" और जगद्गुरु रामानंदाचार्य श्री राम भद्राचार्य जी महाराज को समर्पित "नमो राघवाय" शीर्षक से एक भजन तैयार किया और प्रस्तुत किया. अपने पूज्य गुरु जगद्गुरु रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज के आशीर्वाद से उनका एक गीत "अवध में आज दिवाली है"भूमि पूजन के बाद अयोध्या में खूब पसंद किया गया.तब से, सोमेश्वर महादेवन के गाने अक्सर अयोध्या में बजाए जाते रहे हैं,लोग लगातार उनके भजनों को बहुत पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें-UPSC Mains Datesheet: आ गई यूपीएससी मेन्स परीक्षा की डेटशीट, सितंबर में होंगे एग्जाम

ये भी पढ़ें-ICSE 10वीं बोर्ड परीक्षा के इम्प्रूवमेंट नतीजे घोषित, इस लिंक से करें चेक

Success Story Success Story Hindi success story cricket
Advertisment
Advertisment