Advertisment

Supreme Court Vacancy 2024: 10वीं पास के लिए निकली सुप्रीम कोर्ट में नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी

सुप्रीम कोर्ट में 10वीं पास के लिए नौकरी निकली है. जूनियर अटेंड के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो अप्लाई कर लें. एप्लीकेशन फॉर्म 23 अगस्त 2024 से भरे जाएंगे.

author-image
Priya Gupta
New Update
Supreme Court Vacancy 2024

Photo-Social Media

Supreme Court Vacancy 2024: सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का एक बेहतरीन अवसर है. इस बार सुप्रीम कोर्ट में जूनियर कोर्ट अटेंडेंट के पदों के लिए भर्तियां निकली है. खास बात यह है कि इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए दसवीं पास उम्मीदवार भी योग्य हैं. हालांकि, अभी केवल नोटिस जारी किया गया है और आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त 2024 से शुरू होगी. लास्ट डेट इसकी 12 सितंबर 2024 है. सरकारी नौकरी करने की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. 

Advertisment

पदों की संख्या और योग्यता

इस भर्ती के तहत कुल 80 पदों को भरा जाएगा. ये पद जूनियर कोर्ट अटेंडेंट के हैं और कुक के रूप में काम करने के लिए हैं. उम्मीदवारों को कुकिंग का अनुभव होना चाहिए. इसके लिए उम्मीदवार के पास कुकिंग या कलनरी आर्ट्स में कम से कम 1 साल का डिप्लोमा होना चाहिए और इस फील्ड में कम से कम 3 साल का कार्य अनुभव भी जरूरी है. आयु सीमा की बात करें तो केवल 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन प्रक्रिया

जूनियर कोर्ट अटेंडेंट के पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन करना होगा.  इसके लिए आपको सुप्रीम कोर्ट  की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. एप्लीकेशन फीस जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए 400 रु हैं वहीं एससी और एसटी कैटेगरी 200 रु हैं. वेबसाइट पर जाकर आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, डिटेल्स जानकारी नोटिफिकेशन देखें.

चयन प्रक्रिया

जूनियर कोर्ट अटेंडेंट के पदों पर चयन के लिए पहले चरण में उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी. इसके बाद लिखित परीक्षा पास करने के बाद, उम्मीदवारों को कुकिंग में एक प्रैक्टिकल टेस्ट देना होगा. इसके बाद सफल उम्मीदवारों का इंटरव्यू लिया जाएगा. फाइनल सलेक्शन के बाद मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा.

चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 60,672 रु तक सैलरी मिलेगी, जो ₹21,000 से शुरू हो सकता है.

Supreme Court Junior Court Attendant Recruitment 2024 

ये भी पढ़ें-सीएम योगी का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत महिलाओं की होगी नियुक्ति, सड़क पर शोहदों की खैर नहीं

Advertisment

ये भी पढ़ें-BHU UG Admission 2024: बीएचयू यूजी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, जानें अब आगे क्या करना है

ये भी पढ़ें-India Post GDS Merit List 2024: इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए जल्द जारी होगा रिजल्ट, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Govt Jobs 2022 Supreme Court 10th and 12th pass govt jobs sarkari naukri Govt Jobs in Hindi Central Govt Jobs 12th pass govt jobs 2022 Jobs 2024 Bihar Govt Jobs govt jobs circle Govt Jobs 2023 Govt Jobs govt jobs in up
Advertisment