Advertisment

Rajasthan Medical Colleges: राजस्थान के बेस्ट मेडिकल कॉलेज, छात्रों की है पहली पसंद

अगर आप राजस्थान के हैं और अच्छे मेडिकल कॉलेज की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए है यहां कुछ ऑप्शन. एनआईआरएफ रैकिंग के तहत आने वाले कुछ मेडिकल कॉलेजों (Top 5 Medical Colleges in Rajasthan) के नाम की लिस्ट.

author-image
Priya Gupta
New Update
Medical College (2)

Photo-Social Media

Top 5 Medical Colleges in Rajasthan: भारत में मेडिकल कॉलेजों की कमी नहीं है लेकिन स्टूडेंट्स चाहते हैं उन्हें बेस्ट कॉलेज मिले. कई ऐसे भी स्टूडेंट्स जो अपने शहर में रहकर ही पढ़ना चाहते हैं.उन्हें भी अपने शहर के बेस्ट कॉलेजों में एडमिशन लेना होता है. अगर आप राजस्थान के हैं और अच्छे मेडिकल कॉलेज की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए है यहां कुछ ऑप्शन. एनआईआरएफ रैकिंग के तहत आने वाले कुछ मेडिकल कॉलेजों (Top 5 Medical Colleges in Rajasthan) के नाम की लिस्ट. मेडिकल एडमिशन लेकर छात्र अपने करियर को शानदार दिशा दे सकते हैं.

Advertisment

ये हैं राजस्थान के बेस्ट कॉलेज

AIIMS जोधपुर- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर (AIIMS) स्टूडेंट्स की पहली पसंद एम्स होती है, यहां पर मेडिकल स्टूडेंट्स एडमिशन लेना चाहते है. अगर आप राजस्थान के किसी बेस्ट कॉलेज की तलाश कर रहे हैं तो एम्म जोधपुर आपके लिए बेस्ट है.

SMS मेडिकल कॉलेज जयपुर- सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज को राजस्थान के बेस्ट मेडिकल कॉलेजों के लिस्ट में शामिल किया गया है.  इसकी स्थापना 1947 में हुई थी और यह भारत में चिकित्सा शिक्षा का 15वां केंद्र था.  इसकी स्थापना 1947 में हुई थी और यह भारत में चिकित्सा शिक्षा का 15वां केंद्र था.

सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर- सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर का एक सरकारी मेडिकल कॉलेज है. इसकी स्थापना 1959 में हुई थी. राजस्थान में छह सरकारी संचालित मेडिकल कॉलेजों में से एक है, और राजस्थान में स्थापित होने वाला दूसरा मेडिकल कॉलेज है.

जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अजमेर- जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, अजमेर ये राजस्थान के बहुत ही बढ़िया सरकारी कॉलेज है. इसकी स्थापना  साल 1965 में हुई थी. राज्य में स्थापित होने वाला चौथा मेडिकल शिक्षण संस्थान है.

डॉ. SN मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल जोधपुर- डॉ. सम्पूर्णानंद मेडिकल कॉलेज भारतीय राज्य राजस्थान के जोधपुर शहर में स्थित एक सरकारी मेडिकल कॉलेज है जिसकी स्थापना 1965 में हुई थी. इसने 2015 में अपनी स्वर्ण जयंती पूरी की है.

ये भी पढ़ें-GK Questions in Hindi: भारत में किस राज्य को 'देश का अन्न भंडार' कहा जाता है? दीजिए इन सवालों के जवाब

ये भी पढ़ें-राजस्थान SI परीक्षा मामले में अपने बच्चों को पेपर देने वाला पूर्व RPSC सदस्य गिरफ्तार, बेटा-बेटी भी पकड़े गए

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान के UPSC इंटरव्यू में पूछा गया बेहूदा सवाल, एक्ट्रेस के गले के नीचे सबसे सुंदर अंग कौन सा है? Video वायरल

calcutta medical college First Medical College Gandhi Medical College Delhi Medical College open medical-college GMERS Increase Gujarat Medical College Fee Hike
Advertisment
Advertisment