Advertisment

UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

NTA ने यूजीसी नेट जून 2024 के लिए परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के जरिए यूजीसी नेट 2024 सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card

photo-Social Media

UGC NET 2024 City intimation Slip: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट जून 2024 के लिए परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है, वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in के जरिए यूजीसी नेट 2024 सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं.उम्मीदवारों को यूजीसी नेट 2024 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या, जन्म तिथि और पासवर्ड का उपयोग करना होगा.

Advertisment

इस दिन होने वाली है परीक्षा

आयोग ने 21, 22, 23 अगस्त की परीक्षाओं के लिए यूजीसी नेट जून 2024 सिटी स्लिप जारी की है. एनटीए ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी कर कहा है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर सिटी इंटिमेशन स्लिप पर उपलब्ध है. उम्मीदवार अपने एग्जाम शहर का नाम जानने के लिए वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर लें. सिटी स्लिप में फोटो, साइन, क्यूआर कोड जैसी जानकारी होनी चाहिए.

क्यों ली जाती है यूजीसी नेट की परीक्षा

Advertisment

यूजीसी नेट 2024 जून सत्र की परीक्षा 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. शेड्यूल के अनुसार, यूजीसी नेट परीक्षा दो शिफ्ट में होने वाली है.  पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. यह परीक्षा देश भर के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर 83 विषयों के लिए आयोजित की जाएगी. यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा पीएचडी एडमिशन, असिस्टेंट प्रोफेसर और रिसर्च  के लिए आयोजित की जाती है.

ये भी पढ़ें-UP के स्कूलों में बच्चों को पीटना पड़ सकता है भारी, टीचरों के लिए जारी गाइडलाइन

ये भी पढ़ें-NIRF Ranking 2024: लॉ, मेडिकल, IITs, मैनेजमेंट के बेस्ट कॉलेज, यहां देखें पूरी लिस्ट

UGC NET NTA UGC NET CSIR UGC NET 2024
Advertisment
Advertisment