Advertisment

UGC NET कैंसल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

भारी बारिश के कारण चारे परीक्षा केंद पर कैंसल हुई परीक्षाओं के लिए दोबारा से एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card

Photo-Social Media

UGC NET Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने टेक्निकल खराबी के चलते और भारी बारिश के कारण चारे परीक्षा केंद पर कैंसल हुई परीक्षाओं के लिए दोबारा से एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET 2024) जून सत्र की चार परीक्षा केंद्रों पर री-एग्जाम 4 सितंबर को उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और तमिलनाडु के चार केंद्रों पर परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी.

Advertisment

एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें

ऐसे उम्मीदवारों के लिए UGC NET हॉल टिकट 2024 आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर उपलब्ध करा दिया गया है. उम्मीदवारों को UGC NET एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन नंबर, जन्म तिथि और पासवर्ड दर्ज करने की जरूरत होगी. UGC NET की री-एग्जाम 4 सितंबर को दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक दूसरी पाली में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को सूचित किया गया कि उन्हें दिया गया परीक्षा शहर और रोल नंबर वही रहेगा कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे. NTA ने आवेदकों को परीक्षा केंद्र, पता, परीक्षा की तारीख और शिफ्ट के समय का विवरण देखने का भी निर्देश दिया है.

27 अगस्त को होने वाली थी परीक्षा

NTA UGC NET परीक्षा 2024 जो पहले आयोजित की गई थी, पेपर लीक के आरोपों के बाद रद्द कर दी गई थी. स्थगित परीक्षाएं चल रही हैं और 4 सितंबर को समाप्त होंगी.वहीं भारी बारिश और जलभराव के कारण 27 अगस्त को अमात्य ग्लोबल आईटी सॉल्यूशन, महाकाल चौक महाप्रभुजी बैठक, पुलिस स्टेशन कालवाड़ रोड के सामने, जामनगर, गुजरात, भारत, 361001 में एनटीए नेट परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी.

इन सेंटरों पर नहीं हो पाई थी परीक्षा

जैनी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, डिंडीगुल-थेनी मेन रोड, आथुपट्टी पिरिवु, वक्कमपट्टी के पास, वीरक्कल, आथुर तालुक, डिंडीगुल, तमिलनाडु, भारत, 624303; शंकरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, एसपी-41, रीको इंडस्ट्रियल एरिया, कुकस, नेशनल हाईवे 11सी, कुकस, जयपुर, राजस्थान, भारत, 302028; और डॉ. घनश्याम सिंह कॉलेज ऑफ एजुकेशन, वाराणसी में आयोजित परीक्षाएं रद्द कर दी गईं, क्योंकि उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान तकनीकी गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-पुलिस भर्ती परीक्षा खत्म, सख्ती की वजह से इतने लाख छात्रों ने छोड़ा एग्जाम

ये भी पढ़ें-UPPSC स्टाफ नर्स आयुर्वेद परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड uppsc.up.nic.in पर जारी, 8 सितंबर को होंगे एग्जाम

ये भी पढ़ें-Bank Jobs 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में अप्रेंटिस की नौकरी, आवेदन शुरू

UGC NET Exam News UGC NET exams ugc net exam dat ugc net exam pattern CSIR UGC NET exam
Advertisment
Advertisment