Advertisment

UGC NET Exam City Slip: जारी होने वाला है यूजीसी नेट एग्जाम के लिए सिटी स्लिप, यहां करें चेक

UGC NET नेट की एग्जाम सिटी स्लिप बस कुछ ही दिन में जारी होने वाली है. इसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

author-image
Priya Gupta
New Update
UGC NET Admit Card 2024

photo-social media

UGC NET Exam City Slip: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी होने वाली है. जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. वे सिटी स्लिप ऑफिशियल वेबसाइट  ugcnet.nta.ac.in या nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर पाएंगे.यूजीसी नेट की एग्जाम सिटी स्लिप बस कुछ ही दिन में जारी होने वाली है. इसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Advertisment

एग्जाम सिटी स्लिप में स्टूडेंट्स को परीक्षा के शहर की जानकारी दी गई होती है. ताकि वे एग्जाम से पहले अपने एग्जाम शहर पहुंच जाएं, कई बार छात्रों को बहुत दूर से आना पड़ता है. तो वे अपनी ट्रैवल के हिसाब से देख लें. एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा से 10 दिन पहले ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर रिलीज की जाएगी.एडमिट कार्ड से पहले सिटी सिल्प जारी की जाती है. 

UGC NET सिटी स्लिप कैसे चेक करें

  • ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा.
  • इसके बाद आपको होमपेज दिखाई दे रहे सिटी स्लिप लिंक पर क्लिक करें.
  • अब आपको लॉगिन करें एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें. 
  • सिटी स्लिप आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा इसे डाउनलोड कर सकते है.

यूजीसी नेट परीक्षा 21 अगस्त से 4 सिंतबर के बीच होने वाली है. एग्जाम सीबीटी मोड यानी ऑनलाइन होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट का समय दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी. यूजीसी नेट की परीक्षा जूनियर रिसर्च फेलोशिप, रिसर्च और पीएचडी में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में लाखों उम्मीदवार हर साल शामिल होते हैं. यूजीसी नेट की परीक्षा साल में दो बार होती है. 

ये भी पढ़ें-NIRF Rankings 2024: जारी होने वाली है भारत के बेस्ट मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी की लिस्ट

ये भी पढ़ें-School Closed: राजस्थान के इन जिलों में आज स्कूल बंद, भारी बारिश बनी मुसीबत

CSIR UGC NET 2024 UGC NET CSIR UGC NET 2024 Application
Advertisment
Advertisment