Advertisment

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया 14 भर्ती परीक्षाओं का नया एग्जाम कैलेंडर, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने होने वाली सरकारी परीक्षा के लिए एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं.

author-image
Priya Gupta
New Update
Rajasthan CET Exam 2025

Photo-Social Media

UKPSC Calendar 2025: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 14 अलग-अलग परीक्षाओं के लिए एक कैलेंडर जारी किया है. आयोग के सचिव, गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि ये टेंटेटिव परीक्षा की तारीखों के बारे में बताया है. और इसमें परिवर्तन हो सकता है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने हैं वे अपनी तारीखों को ध्यान से पढ़ लें. अपने एग्जाम के तारीख के हिसाब से अपनी तैयारी कर लें. जारी डेटशीट के मुताबिक, प्रधानाचार्य भर्ती की मुख्य परीक्षा 29 सितंबर को प्रस्तावित की गई है. यह परीक्षा राज्य के अलग-अलग विद्यालयों के प्रधानाचार्य पद के लिए आयोजित की जाएगी.पूरी डटेल्स देखने के लिए उम्मीदवार कैलेंडर डाउनलोड कर लें.

Advertisment

इस दिन होगी ये सारी परीक्षाएं

Investigator & Assistant Statistical Officer Exam- विभिन्न विभागों में अन्वेषक कम संगणक और सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के पदों के लिए मुख्य परीक्षा 6 अक्टूबर को होगी. इस परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

सचिवालय और लोक सेवा आयोग की परीक्षाए-सचिवालय प्रशासन, लोक सेवा आयोग, और राजस्व परिषद विभाग की सचिवालय/लोक सेवा आयोग/राजस्व परिषद समीक्षा अधिकारी/ सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा की मुख्य परीक्षा 26 और 27 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को अलग-अलग प्रशासनिक जिम्मेदारिया दी जाएगी. 

अपर निजी सचिव परीक्षा- सचिवालय प्रशासन/लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव परीक्षा-2024 के शॉर्टहैंड और टाइपिंग टेस्ट अक्टूबर में होंगे. इस परीक्षा के लिए निर्धारित तारीख अभी घोषित नहीं की गई है.

पीसीएस परीक्षा- कार्मिक विभाग की पीसीएस परीक्षा-2024 की मुख्य परीक्षा 16, 17, 18, और 19 नवंबर को प्रस्तावित की गई है. यह परीक्षा राज्य की प्रशासनिक सेवाओं के पदों के लिए आयोजित की जाएगी.

सीनियर वैज्ञानिक सहायक परीक्षा (Senior Scientific Assistant Exam)- होम डिपार्टमेंट की सीनियर वैज्ञानिक सहायक परीक्षा (विधि विज्ञान प्रयोगशाला, समूह-ख) 22 नवंबर को आयोजित की जाएगी. 

पॉलिटेक्निक प्रवक्ता और प्रधानाचार्य परीक्षा- प्राविधिक शिक्षा विभाग की पॉलिटेक्निक में प्रवक्ता परीक्षा-2024 (सिविल इंजीनियरिंग/मैकेनिकल इंजीनियरिंग) की लिखित परीक्षा 22 फरवरी को होगी। इसके अलावा, राजकीय पॉलिटेक्निक संस्थानों में सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी के प्रवक्ता परीक्षा की लिखित परीक्षा 23 फरवरी को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-CBSE ने जारी किया कई विषयों के लिए सैंपल पेपर, स्टूडेंट्स ऐसे करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-कोई 10वीं तो कोई 12वीं बॉलीवुड के सबसे कम पढ़े-लिखे सितारे, फिर भी करते हैं इंडस्ट्री में राज

Sarkari Naukri 2024 UKPSC Recruitment sarkari naukrikri UKPSC PCS UKPSC
Advertisment
Advertisment